Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश में 3 सड़क हादसों में 12 लोगों की मौत, 39 घायल

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 4 जून 2022 (12:31 IST)
खंडवा/ सिंगरौली/ बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल, खंडवा और सिंगरौली जिलों में 3 अलग-अलग सड़क हादसों में 3 बच्चों सहित 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 39 अन्य घायल हो गए जिनमें से 18 की हालत गंभीर है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।
 
चिचोली पुलिस थाने की प्रभारी तरन्नुम खान ने बताया कि बैतूल जिले के चिचोली थाना क्षेत्र में केसिया-कान्हेगांव मार्ग पर शुक्रवार देर रात करीब 12.30 बजे एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली के पलटने से उसमें सवार 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 23 लोग घायल हो गए जिनमें से 12 की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि कि हादसे के बाद सभी घायलों को चिचोली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर रूप से घायल 12 लोगों को बैतूल जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
 
खान के मुताबिक बोंदरी गांव के ग्रामीण शादी के बाद दुल्हन को लेने के लिए इमलीढाना गए थे और लौटते समय चिचोली से करीब 10 किलोमीटर दूर उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान सम्मु उइके (70), ओझु अहाके (60), शिवदयाल मर्सकोले (50), मलिया काकोडिया (50) और सुगंधी (55) के रूप में की गई है। ये सभी बोंदरी गांव के निवासी थे।
 
वहीं हरसूद के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) रवीन्द्र वास्कले ने बताया कि एक अन्य हादसे में खंडवा जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर खंडवा-बैतूल राजमार्ग पर खिरकिया-खालवा के बीच धनोरा गांव में शुक्रवार रात 35 लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई जिससे उसमें सवार 5 लोगों की मौत हो गई।
 
उन्होंने बताया कि मृतकों में 3 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं जिनकी पहचान सुंदरबाई, गुनई बाई, शीलू बाई, सरमार सिंह व निखिल के रूप में की गई है। वास्कले के मुताबिक इस हादसे में 15 लोग घायल भी हुए हैं जिनमें से 6 की हालत गंभीर है और उनका इलाज खंडवा जिला अस्पताल में चल रहा है, वहीं बाकी घायलों को खिरकिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।
 
वास्कले के अनुसार हादसे के समय ये लोग हरदा में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने गांव मेढ़ापानी लौट रहे थे। वहीं माडा पुलिस थाने के प्रभारी नागेंद्र सिंह ने बताया कि सिंगरौली जिला मुख्यालय से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर अमराहवा गांव में शुक्रवार शाम एक तेज रफ्तार डंपर ने मोटरसाइकल को टक्कर मार दी जिससे उस पर सवार पुलेश्वर वैश्य और उसके 5 वर्षीय भानजे की मौके पर ही मौत हो गई। सिंह के मुताबिक इस हादसे में पुलेश्वर वैश्य की बहन घायल हुई है और उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर डंपर को जब्त कर लिया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मैं जल हूं : सुनिए पानी के आंसुओं की कहानी