Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नदी में अचानक आई बाढ़ में 14 कारें बहीं, 50 लोगों ने भागकर बचाई जान

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 8 अगस्त 2022 (19:02 IST)
खरगोन (मप्र)। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में बारिश के बाद एक नदी में अचानक बाढ़ आने के कारण कम से कम 14 कारें बह गईं जबकि लगभग 50 लोगों ने ऊंचे स्थानों की ओर भागकर अपनी जान बचाई। पुलिस ने सोमवार को बताया कि इस घटना में हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार ने बताया कि यह घटना रविवार शाम को बलवाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के तहत काटकूट के जंगल में सुकड़ी नदी के पास उस वक्त हुई, जब इंदौर जिले से आए लोगों का समूह वहां पिकनिक मना रहा था। उन्होंने बताया कि समूह में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।
 
पवार ने बताया कि ग्राम ओखला और आकया के समीप जंगलों में गिरे पानी के चलते यह बाढ़ आई और नदी के किनारे खड़ी की गईं 14 कार पानी में बह गईं। उन्होंने बताया कि जब लोग पिकनिक मनाने आए थे तब नदी में पानी कम था और कुछ लोग नदी के आसपास कार चला भी रहे थे। पवार ने कहा कि पिकनिक मना रहे इंदौर जिले के करीब 50 बच्चे, औरतें और युवक समय रहते ऊंचे स्थानों पर आ गए जिसके चलते उनकी जान बच गई।
 
उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचे बलवाड़ा के नगर निरीक्षक सीताराम चौहान ने ओखला और आकया के ग्रामीणों को बुलवाया तथा ट्रैक्टरों की सहायता से 10 कारों को नदी से निकलवाया। उन्होंने बताया कि 3 कारें नदी में आगे बह गई हैं जबकि 1 कार पुल के पास अटकी हुई है।
 
पवार ने बताया कि कार मालिकों ने बताया कि इन कारों में केवल सामान था। किसी भी व्यक्ति के बहने की कोई सूचना नहीं है। रविवार को अक्सर इंदौर जिले से लोग ओखला के समीप हनुमान और शिव मंदिर के दर्शन करने तथा घने जंगलों में पिकनिक मनाने आते हैं। खरगोन के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने क्षेत्र के पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया है कि वह पहाड़ी सुकड़ी नदी में अचानक आने वाली बाढ़ के बारे में बोर्ड लगवा दें ताकि पिकनिक मनाने वाले नागरिक सचेत रहें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Twitter-Musk Deal: एलन मस्क का पराग अग्रवाल को चैलेंज, कर दिया यह काम तो खरीद लेंगे Twitter