Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उज्जैन में साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश PFI के 6 सदस्य गिरफ्तार

webdunia

विशेष प्रतिनिधि

सोमवार, 1 नवंबर 2021 (13:37 IST)
उज्जैन में साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश में मुस्लिम संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) के 6 सदस्यों को पुलिस गिरफ्तार कर लिया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि PFI ने त्रिपुरा की घटना को लेकर उज्जैन में ज्ञापन दिया था उसमें आपत्तिजनक भाषा को लेकर 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

दरअसल मुस्लिम संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) ने त्रिपुरा की घटना को लेकर उज्जैन कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा था। जिसमें हिंदूवादी संगठनों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। उज्जैन पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने कहा कि त्रिपुरा में हुई हिंसा के विरोध में 29 अक्टूबर को पीएफआइ के सदस्यों ने कलेक्टर आशीष सिंह को ज्ञापन दिया था। इसमें हिंदूवादी संगठनों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया गया था।

जिसके बाद पुलिस ने मुस्लिम संगठन PFI के शाहिद निजाम, आसिफ, युसूफ, इमरान व दो अन्य लोगों के खिलाफ धारा 188, 505 (1) (सी), 505 (2), 295 ए, 153 ए के तहत केस दर्ज किया है।

वहीं गृहमंत्री ने इस पूरे मामले को राजनीति से जोड़ते हुए जिस तरह की भाषा का उपयोग पीएफआई ने किया है उसी तरह की भाषा का उपयोग राहुल गांधी भी करते है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पटाखों का इतिहास: कैसे चीन, यूरोप और अरब होती हुई भारत आई आतिशबाजी