Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश में PFI से जुड़े 21 संदिग्ध हिरासत में, 8 जिलों में ATS की कार्रवाई,पाक कनेक्शन का भी खुलासा

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

विकास सिंह

मंगलवार, 27 सितम्बर 2022 (13:02 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश मे पीएफआई के ठिकानों पर एटीएस ने बड़ी कार्रवाई की है। एटीएस ने भोपाल, उज्जैन, इंदौर, नीमच सहित 8 जिलों में PFI से जुड़े लोगों के ठिकाने पर छापा मारकर 21 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। पिछले दिनों भोपाल और उज्जैन से गिरफ्तार किए गए PFI के सदस्यों से पूछताछ के आधार पर एटीएस ने कार्रवाई की है। 

आज ATS ने भोपाल सहित इंदौर उज्जैन के अलावा कई शहरों में कार्रवाई की है। अब तक की जानकारी के अनुसार ATS  ने देर रात से छापामार कार्रवाई की जहां प्रदेश के 8 जिलों से 21 लोगों को हिरासत में लिया गया है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि आठ जिलों में PFI से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की गई है और 21 लोगों को हिरासत में लिया गया है। अब तक इंदौर, उज्जैन और नीमच से 4-4 , राजगढ़ से 3, शाजापुर और श्योपुर से 2-2, गुना और भोपाल से 1-1 व्यक्ति को हिरासत में लिया गया हैं।

भोपाल में पीएफआई के राजनीतिक संगठन एसपीआई के दफ्तर पर छापा मार कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। SDPI का दफ्तर दो महीने खुला था और वहां पर अक्सर सियासी मीटिंग होती थी। स्थानीय लोगों का कहना है कि दफ्तर में अक्सर संदिग्ध लोगों को देखा जाता था। जिसकी शिकायत उन्होंने कई बार की थी।  
एटीएस की कार्रवाई में अब कई बड़े खुलासे हो रहे। वहीं सूत्र बता रहे है कि एटीएस की हिरासत में लिए गए पीएफआई के जनरल सेक्रेटरी अब्दुल खालिद का पाक कनेक्शन भी सामने आया है। अब्दुल खालिद के मोबाइल से पाकिस्तान कनेक्शन का खुलासा भी हुआ है। अब्दुल खालिद के भाई के पाकिस्तान की यात्रा करने के साथ उसके फोन से पाकिस्तान के कई नंबर भी मिले है। अब्दुल खालिद को एटीएस ने इंदौर से पकड़ा था। 

वहीं पीएफआई की कार्रवाई के दौरान इंदौर से तौसीफ अहमद, यूसुफ मौलानी, दानिश गौरी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। तो वहीं इंदौर के रहने वाले अब्दुल रउफ बेलिम को भोपाल से गिरफ्तार किया गया है। अब्दुल रउफ बेलिम जिला बदर की कार्रवाई के बाद अब्दुल रउफ भोपाल में रह रहा था। इसके पहले भी हाल ही में एनआईए ने पीएफआई के 4 सदस्यों को प्रदेश के इंदौर और उज्जैन शहर से गिरफ्तार किया था।
उज्जैन और महिदपुर में एटीएस ने कार्रवाई कर उज्जैन से दो और महिदपुर से एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए पीएफआई के सदस्यों के यहां से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और अन्य सामांग्री भी मिली। इससे पहले भी एनआईए ने उज्जैन के चिमनगंज मंडी थाना क्षैत्र के आजाद नगर से पीएफआई के 1 सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

NIA ने पिछले दिनों PFI के ठिकानों पर कार्रवाई की थी जहां NIA ने मध्य प्रदेश ATS को कई इनपुट दिए थे। अनुमान लगाया जा सकता है कि पकड़े इन सभी सदस्यों से भी पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है। PFI मध्य प्रदेश में कई प्रकार की गतिविधियां संचालित कर रहा था। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली हाईकोर्ट से LG सक्सेना को बड़ी राहत, AAP को सोशल मीडिया से हटानी होगी सभी पोस्ट