...तो नरभक्षी बन जाएंगे बच्चे, मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री का विवादित बयान

गुरुवार, 31 अक्टूबर 2019 (12:59 IST)
मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और नेता प्रति‍पक्ष गोपाल भार्गव ने विवादित बयान दिया है। गोपाल भार्गव ने कमलनाथ सरकार द्वारा आंगनवाड़ी में बच्चों को अंडे बांटे जाने के प्रस्ताव पर कहा है कि अगर बचपन से ही इसे खाएंगे तो बड़े होकर नरभक्षी हो जाएंगे।

 ALSO READ: Magnificent MP का बचपन भूखा और बीमार है, प्रति 1000 में से 47 बच्चे नहीं मना पाते पहला जन्मदिन
 
गोपाल भार्गव ने कहा कि भारत के जो संस्कार हैं, सनातन संस्कृति है, उसमें मांसाहार निषेध है। मध्यप्रदेश में आंगनवाड़ी में बच्चों को अंडे दिए जाने पर सियासी जंग छिड़ी हुई है। भाजपा इसे लेकर कमलनाथ सरकार पर निशाना साध रही है।
 

#WATCH Madhya Pradesh (MP) BJP leader Gopal Bhargava on MP government's proposal to distribute eggs at Anganwadis says, "Bharat ke jo sanskar hain, sanatan sanskriti mein mansahaar nished hai. Agar bachpan se hi hum ise khaayenge toh bade ho kar nar bhakshi na ho jaayen." (30.10) pic.twitter.com/s9INELUsYw

— ANI (@ANI) October 31, 2019
इससे पहल बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी इस मामले को लेकर कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा था। भार्गव ने कहा कि कमलनाथ सरकार सोचना चाहिए कि अभी से अगर बच्चों में तामसिक प्रवृत्ति शुरू कर देते हैं तो बच्चे बड़े होकर क्या बनेंगे।

ALSO READ: 'मैग्नीफिसेंट' मध्यप्रदेश के 95 हजार 'गरीब' मासूम 5 साल में तोड़ चुके हैं दम, नवजात मृत्यु दर में देश में अव्वल...
 
वेबदुनिया ने उठाया था कुपोषण का मुद्दा : उल्लेखनीय है कि हाल ही में वेबदुनिया ने मध्यप्रदेश में कुपोषण के मुद्दे को प्रमुखता और प्रखरता से उठाया था। रिपोर्ट में कहा गया था कि राज्य में कोपषण के चलते 1000 में से 47 बच्चे अपना पहला जन्मदिन मनाने से पहले ही दम तोड़ देते हैं। 
 
ध्यान देने वाली बात है कि स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में 5 साल में कुपोषण के चलते नवजात शिशुओं की मौत का आंकड़ा चार गुना बढ़ गया है। ऐसे में ने‍ता प्रतिपक्ष और भाजपा सरकार में मंत्री रहे गोपाल भार्गव का बयान कि अंडे खाने से बच्चे नरभक्षी बन जाएंगे, समझ से परे है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने क्यों की BJP की तारीफ