Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उपचुनाव में 27% OBC आरक्षण बनेगा भाजपा का ट्रंपकार्ड, गांव-गांव क्रेडिट कैंपेन चलाएगी भाजपा

webdunia
webdunia

विकास सिंह

शनिवार, 4 सितम्बर 2021 (18:23 IST)
भोपाल। चुनाव आयोग ने भले ही मध्यप्रदेश में उपचुनाव की तारीखों का एलान नहीं किया हो लेकिन प्रदेश भाजपा अब चुनाव को लेकर मिशन मोड में आ गई है। खंडवा लोकसभा सीट के साथ पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर पार्टी में मंथन का दौर तेज हो गया है। शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों और विभिन्न मोर्चा अध्यक्षों की बैठक हुई। बैठक को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत संगठन महामंत्री सुहास भगत हुए शामिल है।
 
बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ओबीसी आरक्षण को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नाटक किया और कोर्ट में एडव्होकेट जनरल तक को खड़ा नहीं किया, लेकिन भाजपा की सरकार ने ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण के लिए बड़ा फैसला किया। यह बात पिछड़ा मोर्चा को गांव गांव जाकर बतानी होगी। सभी मोर्चा, प्रकोष्ठ पूरी ताकत से सक्रिय हो जाए और सरकार के साथ मिलकर काम करें। पूरे महीने के कार्यक्रम तय करें और उनमें बूथ स्तर तक के लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करें।
 
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि सभी मोर्चे बूथ से लेकर पंचायत स्तर तक समिति बनाकर अपने संग़ठन को मजबूती प्रदान करें। युवा मोर्चा 1 बूथ 10 यूथ का अभियान जमीनी स्तर तक ले जाएं। उन्होंने कहा कि सभी मोर्चा पार्टी के निर्धारित कार्यक्रमों के साथ ही अलग से योजना बनाकर कार्य में जुटें। 
 
बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि मोर्चा, प्रकोष्ठ पार्टी के फ्रन्टल आर्गेनाइजेशन है। जिन क्षेत्रों की जिम्मेदारी पार्टी ने तय की है वहां जाकर नए लोगों को जोड़ें। महिला मोर्चा मंडल और नगरीय निकाय तक, किसान, युवा और पिछड़ा मोर्चा पंचायत स्तर तक गठन करें। अजा और अजजा मोर्चा का गठन मंडल एवं पंचायत स्तर तक हो। खासकर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में गठन सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर उपचुनाव होना है वहां सर्वप्रथम मंडल और पंचायत स्तर तक गठन में सभी मोर्चा जुट जाए। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Assam में कार्बी आंलगोंग समझौता, गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में ऐतिहासिक करार, 1000 उग्रवादी करेंगे सरेंडर