Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वोटों का 'नोटतंत्र', चुनाव हारने के बाद धमकी देकर की गई वसूली

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

मुस्तफा हुसैन

बुधवार, 13 जुलाई 2022 (19:40 IST)
नीमच। मप्र के नीमच जिले में मनासा तहसील की पंचायत देवरान में पंचायत चुनाव के दौरान रुपए बांटने और अब हार के बाद वापस रुपए वसूली का सनसनीखेज मामला सामने आया है। रामपुरा पुलिस ने इस मामले में राजू दायमा और उसके साथी कन्हैया उर्फ कान्हा बंजारा के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। 
 
इस संबंध में एएसपी नीमच सुंदरसिंह कनेश ने बताया कि बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। यह वीडियो नीमच जिले के मनासा तहसील की पंचायत देवरान का है। जहां राजू दायमा नामक व्यक्ति चश्मे के चुनाव चिन्ह पर सरपंच का चुनाव लड़ा था। चुनाव नतीजे आने के बाद राजू चुनाव हार गया।
 
इस वीडियो में कुछ लोग डरा-धमकाकर रुपए की वसूली करते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसकी पुलिस जांच करवा रही है। लेकिन इस मामले में पुलिस ने रामपुरा थाने में आरोपी राजू दायमा और उसके साथी कन्हैया उर्फ कान्हा बंजारा के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 294, 506 के तहत मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। वहीं इस मामले में रुपए बांटने और धमकाकर वापस उगाने को लेकर पुलिस जांच के बाद धाराएं बढ़ाएगी। 
 
इस पूरे मामले को लेकर वरिष्ठ अधिवक्ता महेश पाटीदार का कहना है कि चुनाव में इतने बड़े पैमाने पर धांधली होती है इस बात का पता इस वीडियो से साफ तौर पर चलता है, जिसमें सरपंच पद के उम्मीदवार राजू दायमा के लोग गांव में वोट के लिए बांटे गए रुपए वापस वसूलते दिखाई दे रहे हैं। चुनाव हारने के बाद प्रत्याशी के लोग किस तरह ग्रामीणों को डरा रहे हैं और उन्होंने बांटे गए रुपयों में से डरा-धमकाकर करीब 4 लाख रुपए वापस वसूल लिए। इस मामले में चुनाव आयोग और पुलिस को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना चाहिए।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Hyundai ने प्रीमियम SUV Tucson को किया लांच, जानिए फीचर्स