Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश में 16 महीने बाद बनेगी कांग्रेस की सरकार: कमलनाथ

हमें फॉलो करें webdunia

विशेष प्रतिनिधि

शुक्रवार, 24 जून 2022 (18:50 IST)
सिंगरौली। मध्यप्रदेश में सत्ता के सेमीफाइनल माने जाने वाले निकाय चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा दावा किया है। शुक्रवार को निकाय चुनाव के लिए प्रचार करने सिंगरौली पहुंचे कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में 16 महीन बाद कांग्रेस की सरकार बनेगी।

सिंगरौली में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब तक 20 हजार से अधिक झूठी घोषणाएं कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि जनता निर्भय होकर वोट डाले, 16 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है। 
 
कमलनाथ ने आगे कहा कि मेरी सरकार 15 महीने रही और उससे पहले 15 साल भाजपा की सरकार रही। मैं शिवराज सिंह चौहान को चुनौती देता हूं कि वे यहां आकर अपने पूरे कार्यकाल का हिसाब बताएं कि उन्होंने सिंगरौली के लिए इतनी झूठी घोषणाएं क्यों कीं? यह चुनाव देश के भविष्य का फैसला नहीं करेगा, प्रदेश के भविष्य का फैसला नहीं करेगा, बल्कि सिंगरौली के भविष्य का फैसला करेगा। 

कमलनाथ ने कहा कि अपने छोटे से कार्यकाल में उन्होंने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, 100 रू. में 100 यूनिट बिजली दी, पेंशन बढ़ाई, आदिवासी हित का काम किया, यह सब काम करना क्या उनका गुनाह था?

कमलनाथ ने नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से ‘आपका कमलनाथ,आपके साथ’ अभियान का सिंगरौली में आगाज करते हुए सिंगरौली आकर मैं बहुत खुश हुआ, लेकिन सिंगरौली की दुर्गति देखकर मुझे बहुत दुख हुआ। शिवराज सिंह चौहान जी ने स्मार्ट सिटी और सिंगरौली को सिंगापुर बनाने का वादा किया था, उसका क्या हुआ? भाजपा सरकार में सिंगरौली के साथ निरंतर अन्याय हुआ है।

कमलनाथ ने कहा पूरे देश और प्रदेश में महंगाई अपने चरम पर है। आज पेट्रोल और डीजल 100 रू. के पास पहुंच रहा है। जब पेट्रोल 55 रू. लीटर था, तब शिवराज सिंह चौहान ने साइकिल निकाल ली थी। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आज 100 रू. डीजल और पेट्रोल के समय आपकी वह साइकिल कहां है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल गांधी के कार्यालय पर हमला, SFI के 8 कार्यकर्ता हिरासत में