भोपाल में कोरोना से पहली मौत, स्वास्थ्य विभाग में 5 और पॉजिटिव, 45 तक पहुंचा आंकड़ा

विकास सिंह

सोमवार, 6 अप्रैल 2020 (10:37 IST)
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना से पहली मौत से हड़कंप मच गया है। निजी हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमित नरेश खटीक ने देर रात  इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इससे पहले रविवार को दिन में ही उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। भोपाल में पहली कोरोना के चलते पहली मौत के बाद मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 15 तक पहुंच गया है। 

मृतक नरेश खटीक जो शहर के इब्राहिमगंज इलाके का रहने वाला था उसकी तबियत बिगड़ने पर उसको 2 अप्रैल को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर उसकी तबियत लगातार बिगड़ने पर उसको वेंटिलेटर पर रखा गया था।  वहीं अब कोरोना से पीड़ित की मौत के बाद निजी हॉस्पिटल में पीड़ित का इलाज करने वाले डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ के कोरोना पॉजिटिव करने की तैयारी की जा रही है। 
 
इसके साथ ही भोपाल में आज 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। इसके साथ ही भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 45 पहुंच गया है। भोपाल सीएमएचओ सुधीर कुमार डेहरिया के मुताबिक जिन 5 लोगों की रिपोर्ट आज कोरोना पॉजिटिव आई है यह सभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी है और पहले से क्वारेंटाइन में है। 
 
बड़ी संख्या में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों औक अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने जाने के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मचा हुआ। पहले स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारियों के पॉजिटिव होने और अब डॉक्टरों और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चुनौतियां काफी बढ़ गई है। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona virus : इतिहास में पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक