इंदौर में खेल-खेल में दोस्तों ने 6 साल के बच्चे के शरीर में पंप से भर दी हवा, मौत

रविवार, 28 जुलाई 2019 (19:06 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक दर्दनाक हादसे में 6 वर्षीय बच्चे की उसके शरीर में पंप से हवा भर दिए जाने के कारण रविवार को मौत हो गई। पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि यह जानलेवा हरकत उसके ही हमउम्र दोस्तों ने खेल-खेल में की।
 
भंवरकुआं पुलिस थाने के प्रभारी संजय शुक्ला ने बताया कि मृत बच्चे की पहचान कान्हा यादव (छह वर्ष) के रूप में हुई है। कान्हा के पिता पालदा औद्योगिक क्षेत्र की एक दलिया फैक्टरी में काम करते हैं और अपने परिवार के साथ कारखाना परिसर में ही रहते हैं।

शुरुआती जांच में हमें पता चला कि इसी परिसर में लगे एक पम्प की नली से कान्हा के हमउम्र दोस्तों ने खेल-खेल में शनिवार शाम उसके गुदा द्वार के जरिये उसके शरीर में हवा भर दी थी।
 
थाना प्रभारी ने बताया, 'बच्चे की हालत बिगड़ने पर उसे रविवार सुबह शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। लेकिन डॉक्टर अपने प्रयासों के बावजूद उसकी जान नहीं बचा सके।' 
 
शुक्ला ने बताया कि पुलिस तमाम पहलुओं पर मामले की जांच कर रही है। हम बच्चे के शव का पोस्टमॉर्टम भी करा रहे हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से बच्चे की मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट होने की उम्मीद है। 
 
इस बीच, मृत बच्चे के पिता रामचंद्र यादव ने बताया कि मैं अपने घर में सोया था। मेरे बेटे को उसके दो दोस्त उठाकर लाये। मेरे बेटे का पेट फूला हुआ था। मैं उसे सीधे अस्पताल लेकर आया। उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि मेरे बेटे के मुंह में उसके दोस्तों ने फैक्टरी के एअर कम्प्रेसर पम्प की नली डालकर हवा भर दी थी। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख श्रेयस अय्यर के दिल में दबा दर्द बाहर आया, निकल पड़ी यह बड़ी बात