पिछले 24 घंटों में मध्य प्रदेश में जमकर हुई बारिश, नाले में बहा 10 साल का बच्चा

रविवार, 28 जुलाई 2019 (20:18 IST)
भोपाल। मध्य प्रदेश के अधिकांश भागों में पिछले 24 घंटों में जमकर बारिश हुई, जिसके चलते कई जगहों पर सामान्य जनजीवन प्रभावित होने के साथ-साथ सीहोर जिले के खजुरिया कासम गांव के उफनते नाले में 10 वर्षीय एक बालक बह गया। उसकी तलाश जारी है।
 
मौसम वैज्ञानिक जी डी मिश्रा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के नसरूल्लागंज में सबसे अधिक 21 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जबकि गरोठ में 20 सेंटीमीटर, शुजालपुर में 19 सेंटीमीटर, शाजापुर में 18 सेंटीमीटर, आष्ठा में 17 सेंटीमीटर, इच्छावर एवं अटनेर में 14-14 सेंटीमीटर, भोपाल में 12 सेंटीमीटर, होशंगाबाद एवं नलखेड़ा में 11-11 सेंटीमीटर तथा सारंगपुर एवं सीहोर में 10-10 सेंटीमीटर वर्षा हुई।
 
उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश के उज्जैन, भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर तथा शेष संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा हुई।
 
वहीं, सीहोर से मिली जानकारी के अनुसार खजुरिया कासम गांव में उफनते हुए नाले में 10 वर्षीय बालक कृष्ण पाल रविवार शाम को बह गया। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और उसकी तलाश जारी है।
 
इसी बीच, शाजापुर से मिली रिपोर्ट के अनुसार एक तालाब के तटबंध टूटने से शाजापुर जिले के कालापीपल तहसील अंतर्गत खोखराकला गांव में पानी घुस गया, जिससे वहां जलभराव हो गया।
 
शाजापुर जिले के कलेक्टर वीरेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि जलभराव की चपेट में आए 18 लोगों को बचा लिया गया है। हालांकि, 10 पालतू पशु इस पानी में डूबने से मर गए। उन्होंने कहा कि इस गांव में करीब 2000 लोग रहते हैं और धीरे-धीरे अब गांव में जलभराव कम हो रहा है। यह गांव शाजापुर जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर दूर है।
 
बैतूल से मिली रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार रात से जिले भर में बारिश जारी है। शाहपुर क्षेत्र में तेज बारिश होने के कारण बैतूल से भोपाल जाने वाले हाईवे पर धार और सूखी नदी में बने पुल के ऊपर से बाढ़ का पानी बहने के कारण कई घंटों पर यातायात ठप रहा, जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी