Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मजदूर को मिला 30 लाख का हीरा, कीमती 'हीरे' से 1 माह में 4 मजदूर मालामाल

webdunia
शुक्रवार, 6 नवंबर 2020 (15:37 IST)
पन्ना। हीरा खदानों के लिए प्रसिद्ध मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में 24 वर्षीय एक श्रमिक को गुरुवार को 6.92 कैरेट का कीमती हीरा मिला। इस हीरे की कीमत 30 लाख रुपए के आसपास आंकी गई है।
इसके साथ ही पन्ना जिले की हीरा खदानों से पिछले एक माह के दौरान चार श्रमिकों को चार बड़े कीमती हीरे मिल चुके हैं।
 
हीरा निरीक्षक अनुपम सिंह ने बताया कि कृष्णा कल्यापुर पट्टी क्षेत्र से उथली हीरा खदान से अजयगढ़ निवासी श्रमिक संदीप साहू (24) को 6.92 कैरेट का हीरा मिला है। यह उज्ज्वल किस्म का हीरा है। संदीप ने हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है। इस हीरे को अगली नीलामी में रखा जायेगा।
 
उन्होंने बताया कि इस माह चार अलग अलग मजदूरों को चार बड़े हीरे यहां की खदानों से मिले हैं जिनका कुल वजन 29.82 सेंट है।
 
हीरा पाने वाले श्रमिक संदीप ने बताया, 'हीरा मिलने पर बहुत खुशी हो रही है। मैं पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रहा था। लॉकडाउन के चलते कोई भर्ती नहीं हो रही थी तो मेहनत करने की सोची और खदान पट्टे पर ली। 15 दिन की मेहनत के बाद गुरुवार को 6.92 कैरेट का हीरा मिला है। इससे हमारे घर की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और मैं अपनी पढ़ाई तथा पुलिस की भर्ती की तैयारी अच्छे से कर सकूंगा।
 
अधिकारी ने कहा कि हीरे को आगामी नीलामी में रखा जायेगा। नीलामी के बाद प्राप्त राशि से 12.5 प्रतिशत रॉयल्टी काटने के बाद शेष राशि संदीप को दी जायेगी। बुंदेलखंड के पिछड़े क्षेत्र में पन्ना जिला आता है जो कि अपनी हीरे की खदानों के लिए प्रसिद्ध है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मुस्लिम महिला ने रखा करवा चौथ का व्रत, मुस्लिम धर्मगुरु नाराज