मध्यप्रदेश में आज सुबह 7 बजे से खुलेगी शराब की दुकानें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के निर्देश

विकास सिंह

बुधवार, 6 मई 2020 (00:01 IST)
भोपाल। आखिरकार लंबे जद्दोजहद के बाद मध्यप्रदेश में बुधवार सुबह 7 बजे से शराब की दुकानें खुल जाएगी। मंगलवार दिन भर चले दांवपेंच और कानूनी लड़ाई के बाद आखिरकार शराब एसोसिएशन को शराब की दुकानें खोलने पर राजी होना ही पड़ा। 

शराब एसोसिएशन की मांग पर सरकार ने शराब की दुकानें खुलने का समय सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक कर दिया है। इससे पहले सरकार ने जो आदेश जारी किया था उसमें दुकानें खुलने का समय सुबह 9.30 बजे तय किया गया था। 
 
इससे पहले शराब की दुकानें खुलने का पूरा मामला मंगलवार को जबलपुर हाईकोर्ट पहुंचा। शराब एसोसिएशन की याचिका पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से दो सप्ताह में जवाब मांगते हुए अगली सुनवाई की तारीख 19 मई तय की है। वहीं हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद लिकर एसोसिएशन के प्रवक्ता राहुल जायसवाल ने कहा कि अब उनके सामने दुकान खोलने के सिवाए कोई विकल्प नहीं बचा है।  
 
सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए शराब की दुकानें पर सोशल डिस्टेंसिंग, पर्सनल डिस्टेंसिंग को पूरी तरह सुनिश्चित किए जाने के भी निर्देश दिए है। शराब की दुकानों को लेकर प्रदेश में रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन के लिए अलग अलग गाइडलाइन तय की गई है। 
 
1- रेड जोन में आने वाले भोपाल, इंदौर और उज्जैन में शराब की दुकानें आगामी आदेश तक बंद रहेगी। 
 
2- रेड जोन के अन्य जिलों जबलपुर,धार, बड़वानी,पूर्व निमाड़ (खंडवा),देवास और ग्वालयिर में जिलों के मुख्यालय की शहरी क्षेत्रों की दुकानों को छोड़कर पूरे जिले की शराब  की दुकानें खुलेगी। 
 
3- ऑरेंज जोन में आने वाले जिलों में कंटनेटमेंट एरिया को छोड़कर सभी शराब की दुकानें खोली जाएगी। 
 
4- ग्रीन जोन में आने वाली सभी शराब  की दुकानें खोली जाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख BMC बड़ा का फैसला, मुंबई में बुधवार से नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें