सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ पर भड़की भाजपा

विकास सिंह

शनिवार, 22 फ़रवरी 2020 (09:25 IST)
भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बार-बार सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने को लेकर सियासत एक बार फिर गर्मा गई है। छिंदवाड़ा दौरे पर गए मुख्यमंत्री कमलनाथ के बार-बार सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने पर अब भाजपा ने मुख्यमंत्री पर हमला बोला है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का क्या असर हुआ, इसके क्या परिणाम हुए इसके बारे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ही काफी कुछ बता चुके हैं।

कांग्रेस नेताओं को छोड़कर देश की जनता भी सर्जिकल स्ट्राइक अच्छी तरह जानती है। लेकिन वीर जवानों के शौर्य और पराक्रम से लिखी गई यह सच्चाई कांग्रेस पार्टी और उसके नेता पचा नहीं पा रहे हैं। बेहतर होगा यदि मुख्यमंत्री कमलनाथ सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने से पहले उन सवालों के जवाब दे देते, जो 1984 के सिख नरसंहार में उनकी भूमिकाओं को लेकर उठते रहे हैं। उन सवालों के जवाब दे देते जो प्रदेश की दुर्दशा को लेकर जनता उन से पूछ रही है।
 

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि देश की सेनाओं ने जिस कुशलता और शौर्य के साथ सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया, उससे हमारी सेनाओं और पूरे देश का मनोबल बढ़ा है तथा आतंकवादियों और उनके आकाओं को यह संदेश भी मिल गया है कि भारत अब पहले की तरह एक सॉफ्ट टारगेट नहीं रहा है। लेकिन इन दोनों ही कार्रवाइयों से जितनी वेदना पाकिस्तान सरकार और वहां बैठे आतंकी संगठनों को हुई है, उससे ज्यादा तकलीफ कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं को हुई है। इसीलिए वे बार-बार बयान देकर, सवाल उठाकर हमारे सैनिकों की वीरता की उस कहानी को झुठलाना चाहते हैं, जो इतिहास में दर्ज हो चुकी है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मांगे थे सबूत – मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए कहा था कि केवल मीडिया में ही सर्जिकल स्ट्राइक दिखाई दी, उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते हुए कहा कि स्ट्राइक से कितना नुकसान हुआ,कहां हुई स्ट्राइक और स्ट्राइक के फोटो और वीडियो देश की जनता के सामने रखने की मांग की थी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लगातार दो दिन सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाकर प्रदेश की राजनीति को गर्मा दिया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने किया 2 आतंकवादियों को ढेर, हथियार भी बरामद