कांग्रेस विधायक के वंदेमातरम नहीं गाने पर मध्यप्रदेश में सियासी बवाल

विशेष प्रतिनिधि

गुरुवार, 28 फ़रवरी 2019 (19:06 IST)
भोपाल। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के सार्वजनिक कार्यक्रम में वंदेमातरम नहीं गाने पर मध्यप्रदेश की सियासत गर्मा गई है।
 
बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का विधायक ही वंदेमातरम का अपमान कर सकता है। अग्रवाल ने कहा कि दिग्विजय के मंच से कांग्रेस विधायक का वंदेमातरम नहीं गाना कई सवाल खड़े करता है। कांग्रेस विधायक राष्ट्रगीत न गाकर समाज को क्या संदेश देना चाह रहे हैं। इसको स्पष्ट करें।
 
वहीं बीजेपी के सवाल पर विधायक आरिफ मसूद कहते हैं कि उनसे पहले कई और लोगों ने भी वंदेमातरम नहीं गाया है फिर क्यों बीजेपी ने सवाल नहीं उठाया। आपको बता दें कि सीहोर में एक कार्यक्रम में भोपाल से कांग्रेस विधायक ने वंदेमातरम को नहीं गाया। इसके पीछे कांग्रेस विधायक शरीयत का हवाला देते हैं। कांग्रेस विधायक ने कहा कि शरीयत उनको वंदेमातरम गाने की इजाजत नहीं देता है। 
 
कांग्रेस ने वंदेमातरम गाने को देशभक्ति से जोड़ने को भी गलत बताया था। उन्होंने कहा कि अगर वंदेमातरम बोलना देशभक्ति मापने का पैमाना है तो इसको वो नहीं मानते हैं। कांग्रेस विधायक जब मंच से ये कह रहे थे तो मंच पर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह भी मौजूद थे।
 
वहीं, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कांग्रेस पर तंज करते हुए मुख्‍यमंत्री कमलनाथ से सवाल करते हुए ट्वीट किया कि महात्मा गांधी के असहयोग आंदोलन में 'वंदे मातरम्' ने प्रभावी भूमिका निभाई थी, लेकिन अब खुद को गांधी जी की पार्टी बताने वाली कांग्रेस के विधायक ही वन्देमातरम बोलने से मना कर रहे हैं। कमलनाथ जी क्या यही वक़्त है बदलाव का...
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारत ने दिखाए पाकिस्तानी F16 की घुसपैठ के सबूत, दी कड़े जवाब की चेतावनी