इंदौर जत्रा में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लिया मराठी व्यंजनों का स्वाद

सोमवार, 29 अक्टूबर 2018 (10:33 IST)
इंदौर। मध्य प्रदेश की राज्यपाल और गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने रविवार को इंदौर में मराठी समाज द्वारा आयोजित जत्रा कार्यक्रम के समापन समारोह में भाग लिया। 
 
 
इस अवसर पर उन्होंने इस आयोजन की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह आयोजन मराठी समाज की महिलाओं द्वारा आयोजित किया जाता है। यह हमारी पारंपरिक संस्कृति एवं खानपान के तरीकों के संरक्षण और संवर्धन का उम्दा माध्यम है। उन्होंने इस आयोजन की सराहना की। उन्होंने विभिन्न स्टाल में जाकर पारंपरिक मराठी व्यजनों का स्वाद भी चखा।
 
 
रिड्यूस, रिसाइकल और रियूज थीम पर हो रहे इस जत्रा को देख उन्होंने कहा कि इसमें पर्यावरण संरक्षण की पहल देश के लिए अनुकरणीय है। यह लाखों लोगों की प्रेरणा बन सकती है। मुझे गर्व है कि मैं ऐसे प्रदेश की राज्यपाल हूं, जिसके दो शहर, देश के स्वच्छ शहरों में और पांच शहर स्मार्ट सिटी में शामिल हैं।
 
 
उन्होंने सभी फूड स्टॉल पर जाकर सोलकढ़ी, चिरोटे, झुणका भाखर व अन्य मराठी व्यंजनों का स्वाद भी लिया। महिला आयोजक तृप्ति महाजन, स्नेहा करमरकर, संकेता देशकुलकणी और सुप्रिया पुंडलिक को इसलिए बधाई दी, कि उन्होंने जत्रा के माध्यम से घरेलू महिलाओं को उद्यमिता का मंच दिया। राज्यपाल पटेल ने तीन दिनों के भीतर 22 हजार किलो से ज्यादा ऑर्गेनिक वेस्ट से खाद तैयार करने, किसी भी रूप में प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने और पर्यावरण संरक्षण में अहम भूमिका निभाने पर सुधीर दांडेकर, राजेश शाह और जयंत लोखंडे का विशेष रूप से सम्मान भी किया। कैलेंडर का भी विमोचन किया। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING