Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

MP में कॉलेज एग्जाम ऑनलाइन या ऑफलाइन, बोले उच्च शिक्षा मंत्री, वेट एंट वॉच की स्थिति

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

विकास सिंह

सोमवार, 17 जनवरी 2022 (17:25 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की बीच यूनिवर्सिटी और कॉलेज की परीक्षाओं को लेकर सस्पेंस बढ़ गया है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच ऑनलाइन परीक्षा कराए जाने की मांग के बीच उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का बड़ा बयान सामने आया है।

यूनिवर्सिटी और कॉलेज की परीक्षा ऑनलाइन कराने की मांग पर उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि मुख्य परीक्षा मार्च में होनी है, ऐसे मेंं हम वेट एंड वॉच की स्थिति में है। परीक्षा पर कोई भी निर्णय एक्सपर्टस और कुलपतियों से विचार-विमर्श करने के बाद  मौजूदा हालातों को देखते हुए किया जाएगा।
ALSO READ: चर्चित मुद्दा: कोरोना की तीसरी लहर में क्या ऑफलाइन तरीके से होंगे कॉलेज और यूनिवर्सिटी के एग्जाम?
मंत्री मोहन यादव ने कहा कि सवाल ऑफलाइन-ऑनलाइन परीक्षा का नहीं डिग्री के महत्व का है। बात बीस लाख छात्रों के भविष्य और जीवन से जुड़ी है। ऑनलाइन परीक्षा कराने को लेकर इंदौर सहित प्रदेश भर में NSUI के विरोध प्रदर्शन पर मंत्री ने कहा कि राजनीतिक छात्र संगठन इस विषय को पॉलिटिकल न बनाएं,उनको यह सोचना चाहिए कि जनरल प्रमोशन की मार्कशीट किसके हित में है।  
 
वहीं भाजपा विधायकों की परीक्षा ऑनलाइन कराने की पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ साथी विधायकों ने कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन मोड से करवाने की मांग की है। सरकार सदैव की तरह विधायकों की इस मांग पर भी गंभीरता से विचार करेगी।
 
भाजपा विधायकों ने की मांग- यूनिवर्सिटी की परीक्षा ऑनलाइन कराने की मांग को लेकर अब भाजपा के दो विधायकों ने आवास उठा दी है। भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया और नारायण त्रिपाठी ने सरकार के फैसले पर सवाल उठा दिए है। दरअसल इंदौर 5 से भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया ने उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को पत्र लिखकर यूनिवर्सिटी की परीक्षा ऑनलाइन कराने की मांग की है। वहीं मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए परीक्षा ओपन  बुक पैटर्न से कराने की मांग की है। 
 
वहीं दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कॉजेज की ऑफलाइन परीक्षा में छात्र पॉजिटिव मिलने लगे है। भोपाल में बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी की ऑफलाइन हो रही परीक्षा  में पचास से ज्यादा छात्र पॉजिटिव मिले है। 
वहीं भाजपा विधायकों की ऑनलाइन परीक्षा कराए जाने की मांग पर सरकार के प्रवक्ता और गृहमंत्री  नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार इस पर गंभीरत से विचार करेगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स 86 और निफ्टी 52 अंक चढ़ा