Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एक्सप्लेनर: CM शिवराज के अब फ्रंट फुट पर खेलने के बयान के सियासी मायने

चौथी पारी में बदले-बदले से नजर आ रहे 'सरकार'

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
webdunia

विकास सिंह

सोमवार, 22 फ़रवरी 2021 (09:25 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी चौथी पारी में फ्रंट फुट पर खेल रहे है। इस बात को कोई और नहीं बल्कि खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कह रहे है। दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को नसरुल्लागंज में 'प्रेम-सुंदर मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट' के समापन समारोह में पहुंचे थे।

बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की ओर से आयोजित किए गए टूर्नामेंट में पहुंचे मुख्यमंत्री ने बल्लेबाजी भी की। इस दौरन उन्होंने फ्रंटफुट पर आकर कई अक्रामक शॉट लगाए। मुख्यमंत्री ने क्रीज से बाहर निकल कर शॉट लगाते हुए फोटो को अपने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि फ्रंट फुट पर खेलेंगे अब तो...नया भारत है ये।
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस पोस्ट के सियासी गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे है। चौथी पारी के पहले 11 महीनों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अंदाज पिछले तीन कार्यकाल से एकदम अलग नजर आया है। आम तौर पर बेहद शांत नजर आने वाले शिवराज ने सार्वजनिक मंचों से जिस अंदाज प्रदेश के गुंडा-माफियाओं और अफसरों को बार-बार चेता रहे है वह यह बताता है कि वह अब फ्रंट फुट पर ही खेल रहे है।

बात चाहे माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान की हो या सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले सरकारी अफसरों पर कार्रवाई का शिवराज बड़े फैसले लेने से चूक नहीं रहे है। मुख्यमंत्री फैसला ऑन द स्पॉट कर रहे है। मुख्यमंत्री अपने मंचों से माफियाओं को सीधी चेतावनी देने के साथ काम में लापरवाही करने पर अफसरों को भी खुलेआम फटकार लगा रहे है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के फ्रंट फुट पर खेलने वाले बयान को राजनीति  के जानकार काफी अहम मानते है। वह कहते हैं कि मुख्यमंत्री का यह बयान उन लोगों के लिए एक सीख है जो उन्हें कभी कमजोर मानते थे। चौथी पारी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विपक्ष पर भी बेहद अक्रामक नजर आ रहे है।
 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
22 फरवरी की बड़ी खबरें : PM मोदी का बंगाल दौरा, राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली, CM योगी पेश करेंगे बजट, इन बड़ी खबरों पर रहेगी देशभर की नजर