मप्र में ऑनलाइन ठगोरों से बाल-बाल बचे नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक

भोपाल। मध्यप्रदेश में नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों से ऑनलाइन ठगी करने के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है। विधायकों ने इस बार में विधानसभा के अफसरों से बात की तो वहां के अफसरों ने फोन करने वाले नाम के अफसर के विधानसभा सचिवालय में होने की बात सिरे से खारिज कर दी।


शुक्रवार शाम कई विधायकों के पास विधानसभा के उप सचिव एके श्रीवास्तव के नाम से पहुंचे फर्जी फोन कॉल करने वाले शख्स ने अपने आपको विधानसभा का अधिकारी बताकर विधायकों से उनके आधार कार्ड नंबर, बैंक अकाउंट नंबर और एटीएम कार्ड की डिटेल सहित कई दस्तावेजों को एक नंबर पर सेंड करने की बात कही।

दूसरी ओर जब एक-एक कर कई कांग्रेस विधायकों को ऐसे फोन पहुंचे तो विधायकों को शक हुआ। विधायकों ने इस बार में विधानसभा के अफसरों से बात की तो वहां के अफसरों ने फोन करने वाले नाम के अफसर के विधानसभा सचिवालय में होने की बात सिरे से खारिज कर दी। इतना ही नहीं विधानसभा के अफसरों ने इस तरह की किसी भी प्रकार की प्रक्रिया को सिरे से खारिज कर दिया।

इसके बाद विधायकों ने पूरे मामले की शिकायत विधानसभा के प्रमुख सचिव से की। इसके बाद हरकत में आए विधानसभा सचिवालय ने एसएमएस के जरिए सभी विधायकों को इस प्रकार के फर्जी फोन कॉल से बचने की सलाह दी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़, 6 आतंकी ढेर