Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मप्र के 29 जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट, मुख्यमंत्री ने अफसरों को दिए विशेष निर्देश

webdunia

विशेष प्रतिनिधि

भोपाल। मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के चलते लोग बेहाल हैं। भोपाल सहित आसपास के जिलों में सुबह से हो रही तेज बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भोपाल, सीहोर समेत 29 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विशेष सावधानी बरतने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

भोपाल सहित आसपास के जिलों में बुधवार से जो बारिश का दौर शुरू हुआ है वह अब भी लगातार जारी है। मौसम विभाग की मानें तो इस समय प्रदेश में इस सीजन का सबसे स्ट्रांग मानसूनी सिस्टम एक्टिव है, जिसके चलते आधे से अधिक मध्य प्रदेश में आज भारी से अति भारी बारिश हो सकती है।
webdunia

मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल, सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन, राजगढ़, हरदा, बैतूल और होशंगाबाद में आज 6 से 7 सेमी तक बारिश हो सकती ह, जिसके चलते इन इलाकों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मौसम विभाग के प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विशेष सावधानी बरतने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को निचली बस्तियों में जलभराव की स्थिति में तुरंत रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाने और ऐसे इलाकों में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं, जिससे कि किसी भी प्रकार की जानमाल की हानि नहीं हो सके।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सैमसंग ने प्रदर्शित किया 'नोट10' फैबलेट, गैलेक्सी नोटबुक कम्प्यूटर