Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शरीर के ऊपर जवारे व 64 खप्पर रखकर मां की भक्ति में लीन है महिला

webdunia
webdunia

कीर्ति राजेश चौरसिया

शनिवार, 5 अक्टूबर 2019 (17:01 IST)
छतरपुर। छतरपुर जिले के महाराजपुर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर सिंहपुर में ग्राम दीवान जू के पुरवा की एक महिला रुक्मणि पटेल अपने शरीर के ऊपर जवारे व 64 खप्पर रखकर मां की भक्ति में लीन है। इनके शरीर पर बोए गए जवारे देखने के लिए लोग आ रहे हैं तथा ग्रामीणों ने विशाल भंडारे की तैयारियां भी प्रारंभ कर दी हैं।
विशाल भंडारा होगा : रुक्मणि की भक्ति देखकर मंदिर के महंत शिवलोचनदासजी ने ग्रामीणों के सहयोग से मंदिर में विशाल भंडारा कराने की तैयारियां शुरू करा दी हैं। इसमें सिंहपुर के ग्रामीणजनों द्वारा भरपूर सहयोग किया जा रहा है और सभी ने भंडारे की तैयारियों की जिम्मेदारी संभाल ली है।
पति-पत्नी लीन हैं मातारानी की आराधना में : ग्राम दीवान जू के पुरवा की रुक्मणि पटेल (35) पति पप्पू पटेल द्वारा की जा रही मां की भक्ति से ग्रामीणजनों में हर्ष व्याप्त है। पति-पत्नी दोनों 9 दिनों तक अपना कार्य छोड़कर मातारानी की सेवा में शहीद स्थल सिंहपुर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में जाकर जवारों के 64 खप्पर रखकर मां की भक्ति लीन हो गए।
उनकी ऐसी भक्ति देख महंत शिवलोचनदासजी ने विशाल भंडारे का निश्चय किया तो सिंहपुर के ग्रामीणों ने भी उनका भरपूर सहयोग किया और विशाल भंडारे की तैयारियां प्रारंभ कर दीं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

PM नरेन्द्र मोदी को भेजे जाएंगे 1000 से ज्यादा पोस्टकार्ड