शरीर के ऊपर जवारे व 64 खप्पर रखकर मां की भक्ति में लीन है महिला

कीर्ति राजेश चौरसिया

शनिवार, 5 अक्टूबर 2019 (17:01 IST)
छतरपुर। छतरपुर जिले के महाराजपुर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर सिंहपुर में ग्राम दीवान जू के पुरवा की एक महिला रुक्मणि पटेल अपने शरीर के ऊपर जवारे व 64 खप्पर रखकर मां की भक्ति में लीन है। इनके शरीर पर बोए गए जवारे देखने के लिए लोग आ रहे हैं तथा ग्रामीणों ने विशाल भंडारे की तैयारियां भी प्रारंभ कर दी हैं।
ALSO READ: सुख-समृद्धि के लिए दशहरे पर करें मां अपराजिता का पूजन, पढ़ें प्राचीन प्रामाणिक विधि
विशाल भंडारा होगा : रुक्मणि की भक्ति देखकर मंदिर के महंत शिवलोचनदासजी ने ग्रामीणों के सहयोग से मंदिर में विशाल भंडारा कराने की तैयारियां शुरू करा दी हैं। इसमें सिंहपुर के ग्रामीणजनों द्वारा भरपूर सहयोग किया जा रहा है और सभी ने भंडारे की तैयारियों की जिम्मेदारी संभाल ली है।
ALSO READ: Navratri Eighth Day Maha Gauri : मां दुर्गा की आठवीं शक्ति है महागौरी, पढ़ें देवी का मंत्र और कथा
पति-पत्नी लीन हैं मातारानी की आराधना में : ग्राम दीवान जू के पुरवा की रुक्मणि पटेल (35) पति पप्पू पटेल द्वारा की जा रही मां की भक्ति से ग्रामीणजनों में हर्ष व्याप्त है। पति-पत्नी दोनों 9 दिनों तक अपना कार्य छोड़कर मातारानी की सेवा में शहीद स्थल सिंहपुर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में जाकर जवारों के 64 खप्पर रखकर मां की भक्ति लीन हो गए।
ALSO READ: सात समंदर पार लंदन में कोलकाता जैसी 'मां दुर्गा पूजा' की रौनक
उनकी ऐसी भक्ति देख महंत शिवलोचनदासजी ने विशाल भंडारे का निश्चय किया तो सिंहपुर के ग्रामीणों ने भी उनका भरपूर सहयोग किया और विशाल भंडारे की तैयारियां प्रारंभ कर दीं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख PM नरेन्द्र मोदी को भेजे जाएंगे 1000 से ज्यादा पोस्टकार्ड