Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सांवेर विधानसभा चुनाव : कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा, मतगणना में गड़बड़ी का लगाया आरोप

webdunia
मंगलवार, 10 नवंबर 2020 (18:40 IST)
इंदौर। जिले की सांवेर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार तुलसीराम सिलावट मतों के रिकॉर्ड अंतर से जीत की ओर बढ़ रहे हैं। मतगणना के दौरान कांग्रेस कार्यकताओं ने हंगामा किया और मतगणना में धांधली का आरोप लगाया।
 
सिलावट, भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के उन सबसे वफादार समर्थकों में गिने जाते हैं जिनकी साढ़े सात महीने पहले कमलनाथ सरकार के तख्तापलट में अहम भूमिका रही थी।
नेहरू स्टेडियम में मतगणना जारी रहने के दौरान गुड्डू के समर्थकों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। कांग्रेस उम्मीदवार के बेटे अजीत बौरासी ने आरोप लगाया कि मतगणना प्रक्रिया की अलग-अलग गड़बड़ियों को लेकर उनकी आपत्तियों को निर्वाचन अधिकारियों द्वारा लगातार दरकिनार किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में अब तक 16 बार चुनाव हुए हैं जिनमें तीन उपचुनाव शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि सांवेर सीट पर हार-जीत का सबसे बड़ा अंतर वर्ष 2003 के विधानसभा चुनावों में दर्ज किया गया था। इन चुनावों में भाजपा उम्मीदवार प्रकाश सोनकर ने अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र मालवीय को 19,637 वोट से परास्त किया था।
 
सांवेर सीट के लिए हुए उपचुनावों में कुल 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। कोविड-19 के भय के बावजूद इस क्षेत्र के 2.70 लाख मतदाताओं में से 78 प्रतिशत लोगों ने वोट डालने का फर्ज निभाया, जहां ग्रामीण आबादी बड़ी संख्या में है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बैंक खातों को Aadhaar से जोड़ने पर सरकार ने दिया निर्देश