‍शिवराज का कांग्रेस पर हमला, सीनियर विधायक को प्रोटेम स्पीकर नहीं बनाने पर उठाए सवाल...

विशेष प्रतिनिधि

सोमवार, 7 जनवरी 2019 (12:59 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा सत्र के पहले दिन ही बीजेपी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए संसदीय परंपरा तोड़ने का आरोप लगा दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने कांग्रेस पर वरिष्ठ विधायक को प्रोटेम स्पीकर न बनाकर चार बार के विधायक दीपक सक्सेना को प्रोटेम स्पीकर बनाने पर सवाल उठाए हैं।
 
शिवराज ने सत्र से पहले कहा कि कांग्रेस ने सदन से वरिष्ठ विधायकों को प्रोटेम स्पीकर न बनाकर संसदीय परंपरा को तोड़ दिया है। शिवराज ने कहा कि परंपरा रहीं है कि प्रोटेम स्पीकर वरिष्ठ सदस्य का बनाया जाता है। बीजेपी ने भी जमुना देवी को प्रोटेम स्पीकर बनाया था। जब सदन में गोपाल भार्गव, केपी सिंह जैसे वरिष्ठ सदस्य हैं, ऐसे में केवल चार बार के विधायक दीपक सक्सेना को प्रोटेम स्पीकर बनाने पर उन्हें आपत्ति है।
 
शिवराज पर पलटवार करते हुए संसदीय कार्य मंत्री गोविंदसिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री का इस तरह आपत्ति जताना अनुचित है, वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह ने प्रोटेम स्पीकर को लेकर सीधे मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ भी सबसे सीनियर सांसद होने के नाते लोकसभा में प्रोटेम स्पीकर बन चुके है। ऐसे में वरिष्ठ विधायक को प्रोटेम स्पीकर न बनाकर कांग्रेस सरकार ने परंपरा तोड़ी है, जिसका बीजेपी विरोध करती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख मौसम अपडेट : पहाड़ों पर बर्फीले बम से कांपा उत्तर भारत, पंजाब से मध्यप्रदेश तक शीतलहर का कहर...