Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्‍ट्र चुनाव: भाजपा ने खेला 'वीर सावरकर' कार्ड, भारत रत्न देने की मांग

webdunia
बुधवार, 16 अक्टूबर 2019 (00:33 IST)
मुंबई। भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में विनायक दामोदर सावरकर को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की मंगलवार को मांग उठाई।
 
भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में अगले पांच वर्ष में राज्य की अर्थव्यवस्था एक हजार अरब डॉलर तक पहुंचाने, एक करोड़ रोजगार का सृजन करने और वर्ष 2022 तक सभी को घर देने का वादा भी किया है।
 
पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी किया। घोषणा पत्र में कहा गया है कि भाजपा केंद्र में अपनी पार्टी की अगुवाई वाली राजग सरकार से वीर सावरकर के नाम से लोकप्रिय विनायक दामोदर सावरकर को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की मांग करेगी।
 
वीडी सावरकर को भारत रत्न पुरस्कार दिए जाने की मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को सम्मानित करने का भी प्रस्ताव रख सकती है।
 
राजा ने कहा कि यह हमारे समय की सबसे बड़ी विडंबना है कि जब हम गांधीजी की जन्मशती का जश्न मना रहे हैं तो भाजपा सावरकर को भारत रत्न देने की मांग कर रही है जो उनकी हत्या मामले में एक आरोपी थे।
 
भाकपा नेता ने कहा, 'वो दिन भी दूर नहीं है जब भाजपा गांधीजी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भारत रत्न देने की मांग करेगी। यह उनके एजेंडे का हिस्सा है।'
 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

PMC बैंक घोटाला : हार्टअटैक से 2 लोगों की मौत के बाद 39 साल की डॉक्टर ने की आत्महत्या