सबसे सस्ते मोबाइल, कीमत 1 हजार से भी कम...

Webdunia
आज जहां स्मार्ट फोन और एंड्राइंड फोन यूजर्स की पसंद बने हुए हैं, वहीं सस्ते मोबाइल भी यूजर की पसंद बने हुए हैं। हम आपको बता रहे हैं पांच ऐसे मोबाइल जिनकी कीमत 1 हजार रुपए से भी कम है। इन मोबाइल्स के बारे में यह भी कहा जा सकता है कि बेहतरीन फीचर्स कम कीमत में।

PR

इसमें सबसे पहला मोबाइल है वीडियोकॉन का। वीडियोकॉन वी 1413 में बेहतरीन फीचर्स हैं। 4.5 सेमी की टीएफटी डिस्प्ले वाले इस मोबाइल में 1000 एमएएच की बैटरी है। साथ ही वीजीए कैमरा भी। A2DP ब्लूटूथ, एफएम रेडियो। इसमें लाउड साउंड है साथ ही वीडियो प्लेबैक और रिकॉर्डिंग भी। बड़ा एलईडी टॉर्च भी इसमें लगा हुआ है। यह एक ड्‍यूल सिम मोबाइल है। यह मोबाइल ब्लैक, रेड, व्हाइट और रेड ब्लैक और यलो में उपलब्ध है। इस फोन में 8 जीबी की मेमोरी है।

अगले पन्ने पर, नोकिया का सबसे सस्ता मोबाइल...


PR

नोकिया एक समय हर व्यक्ति की पसंद था। नोकिया का 1280 कंपनी का सबसे सस्ता मोबाइल है। यह 2जी नेटवर्क पर चलता है। इसे नोकिया ने 2010 में लांच किया था। इस मोबाइल में कैमरा नहीं है। मोबाइल में मोनोक्रोम ग्राफिक डिस्प्ले है। लाउड स्पीकर वाले इस मोबाइल में एफएम रेडियो भी इस फोन में मौजूद है।

3.5 एमएम का जैक फोन में है। ब्लैक, ग्रे, ब्लू और आर्चिड में आने वाले इस मोबाइल में एमपी थ्री रिंगटोन है। इस मोबाइल में 800 लिथियम आयन की पावरफुल बैटरी लगी हुई है।

अगले पन्ने पर... सैमसंग का सबसे सस्ता फोन...


PR

सैमसंग मोबाइल की दुनिया में यूजर की पसंद है। इसमें सबसे ज्यादा लोगों ने सैमसंग गुरु 1200 को ही पसंद किया था। बेहतरीन डिजाइन वाले इस फोन को म्यूजिक के शौकीन यूजर्स ने बहुत पसंद किया था। सैमसंग गुरु में 800 एमएएच की बैटरी लगी हुई है। 128 x 128 का रिज्योल्यूशन है इस फोन में। इस मोबाइल में एमपी थ्री रिंगटोन है। इसमें टार्च लाइट भी लगी हुई है।

अगले पन्ने पर, माइक्रोमैक्स का सबसे सस्ता मोबाइल...


PR

माइक्रोमैक्स भी इन नामों में जुड़ सकता है। माइक्रोमैक्स का एक्स 099 फोन बेहतरीन है। 1.76 इंच स्क्रीन वाले इस फोन में 4 जीबी की मेमोरी स्टोरेज क्षमता है। यह एक ड्‍यूल सिम फोन है। 4.49 सेंटीमीटर की इसकी स्क्रीन साइज है। साथ वीजीए कैमरा भी लगा हुआ है। इस फोन में 900 एमएएच की बैटरी है। 250 के टॉकटाइम वाले इस मोबाइल में ब्लूटूथ और यूएसबी 2.0 जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

आगे कार्बन का सस्ता और बेहतरीन मोबाइल....


PR

भारतीय मोबाइल कार्बन का कंपनी का यह 1.8 इंच की एलसीडी स्क्रीन वाला सस्ता फोन है। यह एक बार फोन है। कार्बन के 101 के में 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा डिजीटल जूम के साथ मौजूद है। लिथियम आयन 900 एमएएच की बैटरी लगी हुई है। इस फोन में मेमोरी इनबिल्ड है, जिसे माइक्रो कार्ड एसडी से 2 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा म्यूजिक प्लेयर, एफएम रेडियो, गेम्स जैसे बेहतरीन फीचर्स इस फोन में मौजूद हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

Show comments

जरूर पढ़ें

तिरुपति के लड्‍डू में पशु चर्बी का होता था इस्तेमाल

32 राजनीतिक दलों ने किया समर्थन, 15 ने किया प्रस्ताव का विरोध

भाजपा नेता के बिगड़े बोल, राहुल गांधी की जुबान दाग देनी चाहिए

LCA Tejas Fighter Jet: स्क्वॉड्रन लीडर मोहना सिंह तेजस लड़ाकू विमान की पहली महिला पायलट बनीं

एक देश, एक चुनाव पर रामनाथ कोविंद समिति की शीर्ष 10 सिफारिशें

सभी देखें

नवीनतम

PM मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में विकास का नया अध्याय : धामी

कटरा चुनावी रैली में कांग्रेस-नेकां पर गरजे PM मोदी, बोले- खून बहाने के पाकिस्तानी एजेंडे को लागू करना चाहता है यह गठबंधन

तिरुपति मंदिर के प्रसादम में मछली का तेल और गाय की चर्बी की पुष्टि, CM नायडू ने लगाया था आरोप

डेयरी सेक्टर के लिए सरकार कर रही श्वेत क्रांति 2.0 की शुरुआत, अमित शाह ने बताया क्या है प्लान

FATF ने की भारत की इन प्रणालियों की तारीफ, जारी की पारस्परिक मूल्यांकन रिपोर्ट