Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

iPhones को धीमा करने का आरोप, Apple को हर यूजर को चुकाना होंगे 15 डॉलर, 6 साल पुराने मामले में फैसला

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 7 मई 2022 (18:20 IST)
Apple पर 2015 में आईफोन को धीमा करने का आरोप लगा था। दिसंबर 2015 में न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी में कुछ यूजर्स ने मिलकर यह मामला फाइल किया था। एक iPhone 4s यूजर्स का दावा था कि iOS 9 के बाद उनके फोन धीमे हो गए। Apple आखिरकार 6 साल लंबे चले केस को लेकर अब सेटलमेंट को लेकर तैयार हो गया है। सेटलमेंट के तौर पर सभी प्रभावित iPhone 4s यूजर्स को $15 का भुगतान करने का फैसला कंपनी ने किया है। 
 
केस में दावा किया गया था कि जब यूजर्स ने अपने iPhone 4s में iOS 9 अपडेट डाउनलोड किया, तो फोन की परफॉर्मेंस धीमी पड़ गई। Apple ने iPhone 4s के बारे में झूठी एडवरटाइजिंग की। Apple ने अपने विज्ञापन में कहा था कि नए iOS 9 अपडेट के जरिए डिवाइस तेज और ज्यादा रेस्पॉन्सिव हो जाएगा, लेकिन iPhone 4s के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ। अपडेट डाउनलोड होने पर फोन की परफॉर्मेंस खराब हो गई थी।
 
हर्जाने के लिए यूजर्स को क्या करना होगा : खबरों के मुताबिक Apple ने न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी में iPhone 4S मालिकों को मुआवजा देने के लिए $20 मिलियन अलग रखे थे। जिन यूजर्स को लगता है कि उन्हें हर्जाने की राशि मिलनी चाहिए, उन्हें एक डिक्लयरेशन फार्म देना होगा।

इसमें लिखा होगा- अपनी जानकारी के मुताबिक, उन्होंने अपने iPhone 4S पर iOS 9, या उसके किसी भी संस्करण को डाउनलोड किया ... उनके iPhone 4S की परफॉर्मेंस में गिरावट का अनुभव किया, वे प्रति डिवाइस के लिए $15 के भुगतान के हकदार हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Royal Enfield के चाहनों वालों के लिए खुशखबर, यह बाइक हुई इतनी सस्ती