शिवराज का चुनावी वादा, 12वीं में 75% से ज्यादा लाओ, मिलेगी स्कूटी

शनिवार, 17 नवंबर 2018 (17:41 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 15 साल से सत्तारुढ़ भाजपा ने शनिवार को समृद्ध मध्यप्रदेश दृष्टिपत्र (घोषणापत्र) जारी किया। 
 
दृष्टिपत्र में महिलाओं और बालिकाओं पर केन्द्रित हिस्से को अलग से 'नारी शक्ति संकल्पपत्र' के तौर पर पेश किया गया है। शिवराज के नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतरी भाजपा ने वादा किया कि बारहवीं कक्षा में 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने पर कॉलेज जाने वाली छात्राओं को दो पहिया वाहन (स्कूटी) प्रदान करने की योजना शुरू की जाएगी। 
 
भाजपा ने ‘एक हाथ एक काज योजना’ के तहत प्रदेश के हर घर से एक बेरोजगार व्यक्ति को उनकी क्षमता और कौशल के अनुसार सम्मानजनक सरोकार कार्य से जोड़कर उनकी आय सुनिश्चित करने का वादा भी किया है।
 
इसके साथ ही भाजपा ने अनुमोदित निवेश परियोजनाओं से संबंधित शिकायत निवारण के लिए 72 घंटों के आश्वासित प्रतिक्रिया समय के साथ एक डिजिटल ‘मुख्यमंत्री हॉटलाइन’ की स्थापना करने की बात कही है। प्रदेश में पांच लाख करोड़ रुपए का निवेश लाने का वादा किया गया है।
 
इसमें भोपाल-इन्दौर, चंबल एक्सप्रेस वे तथा नर्मदा एक्सप्रेस वे बनाने तथा अटल समृद्धि माला नामक एक व्यापक संपर्क योजना शुरू करने का वादा किया गया है। कटनी- जबलपुर और ग्वालियर दतिया भिंड में डिफेंस प्रोडक्शन क्लस्टर का विकास किया जाएगा। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ऑस्ट्रेलियाई धरती पर आगामी सीरीज के लिए जिम में पसीना बहा रहे विराट, साझा की तस्वीरें