नीमच में 23 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर, जावद में त्रिकोणीय संघर्ष के आसार

शनिवार, 17 नवंबर 2018 (13:16 IST)
नीमच। मध्यप्रदेश विधानसभा में नीमच जिले से कुल 23 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिले में तीन विधानसभा क्षेत्र हैं। इनमें से नीमच विधानसभा क्षेत्र में नौ उम्मीदवार, मनासा में सात और जावद में आठ प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। नीमच और मनासा में मुख्य टक्कर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच है, जबकि जावद में कांग्रेस में हुई बगावत के कारण त्रिकोणीय संघर्ष के आसार बन रहे हैं।


आधिकारिक जानकारी के मुताबिक नीमच विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के मौजूदा विधायक दिलीप सिंह परिहार को कांग्रेस के सत्यनारायण पाटीदार चुनौती दे रहे हैं। यहां आम आदमी पार्टी ने नवीन अग्रवाल, सपाक्स ने प्रेस क्लब के अध्यक्ष भूपेंद्र गौड़, बहुजन समाज पार्टी ने प्रेमचंद और शिवसेना ने स्नेहलता शर्मा को टिकट दिया है। नीमच में परमानंद शर्मा, रेशमा बी और अनवर अली निर्दलीय रूप से मैदान में हैं।

मनासा क्षेत्र में भाजपा ने अनिरुद्ध मारु और कांग्रेस ने किसान नेता उमराव सिंह गुर्जर को अपना उम्मीदवार बनाया है। राजिन्दर कौर आम आदमी पार्टी, कमलेश सुथार शिवसेना, कारूलाल बंजारा बसपा और समरथ मेघवाल एवं रवीन्द्र सोनी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं।

दूसरी ओर जावद क्षेत्र में भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरेंद्रकुमार सखलेचा के पुत्र और तीन चुनावों से जीत रहे ओमप्रकाश सखलेचा को लगातार चौथी बार आजमाया है। कांग्रेस ने पिछला चुनाव बागी होकर लड़े राजकुमार अहीर को टिकट दिया है तो इससे नाराज होकर कद्दावर नेता समंदर पटेल ने बगावत कर निर्दलीय रूप से उम्मीदवारी जताई है।

जावद में आम आदमी पार्टी से सत्यनारायण ओझा, शिवसेना से पप्पू शिवलाल, बसपा से बालचन्द्र वर्मा और निर्दलीय रूप से गोपाल सिंह और हेमन्त सोनी चुनाव लड़ रहे हैं। वर्ष 2013 के चुनाव में जिले की तीनों विधानसभा सीटों से 24 प्रत्याशी चुनाव लड़े थे। इनमें नीमच से 9, मनासा से 7 और जावद से 8 प्रत्याशी थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख राजस्थान में एक भी मुस्लिम को भाजपा का टिकट नहीं, कांग्रेस ने 9 उम्‍मीदवारों पर लगाया दांव