मध्यप्रदेश में सट्टा बाजार में कांग्रेस का जोर

विशेष प्रतिनिधि

शुक्रवार, 30 नवंबर 2018 (12:12 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में वोटिंग खत्म होने के बाद कौन सी पार्टी सरकार बना रहीं है। इसको लेकर कयासों का बाजार गर्म हो गया है, जहां कांग्रेस के नेता बढ़-चढ़कर जीत के दावे कर रहे हैं। वहीं बीजेपी के नेता मतदान के बाद कुछ भी कहने से बच रहे हैं।
 
इस बीच सट्टा बाजार भी गर्म हो गया है। मतदान खत्म होने के बाद से सट्टा बाजार भी पूरी तरह गर्मा गया है। मध्यप्रदेश के सबसे बड़े सट्टा बाजार इंदौर सूबे में कांग्रेस की सरकार बना रहा है।
 
इंदौर सट्टा बाजार के लोगों की मानें तो वोटिंग के बाद इस बार बाजार में कांग्रेस पर कम भाव लग रहा है और बीजेपी पर ज्यादा। चुनाव खत्म होने के बाद जैसे-जैसे तस्वीर साफ हो रही वैसे-वैसे सट्टा बाजार में कांग्रेस का भाव कम होता जा रहा है। कांग्रेस की सूबे में जीत की उतनी ही ज्यादा संभावना बनती जा रही है।
 
सट्टा बाजार की मानें तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस आसानी से बहुमत हासिल कर लेगी। सट्टा बाजार कांग्रेस को 118-122 सीट और भाजपा को 95 से 98 सीट जीतने का भविष्यवाणी कर रहा है। वहीं सट्टा बाजार में अब सीटों को लेकर दांव लगने लगा है। सट्टा बाजार शिवराज कैबिनेट के कई मंत्रियों के चुनाव हराने का भी दावा कर रहा है।
 
इंदौर में 5-4 पर लगा रहा दांव : सट्टा बाजार में इंदौर की नौ सीट में भाजपा के पक्ष में पांच सीटें जीतने और कांग्रेस को चार सीट पर दावा लग रहा है। सट्टा बाजार में इंदौर -1 से सुदर्शन गुप्ता, इंदौर-2 रमेश मेंदोला, इंदौर-3 आकाश विजयवर्गीय, इंदौर-4 से मालिनी गौड़, इंदौर-5 से महेंद्र हार्डिया और कांग्रेस को महू से अंतर सिंह दरबार, देपालपुर से विशाल पटेल, राऊ से जीतू जिराती, सांवेर से तुलसी सिलावट के जीतने पर दांव लगा रहा है।
 
भोपाल में बीजेपी के गढ़ में लगेगी सेंध: सट्टा बाजार बीजेपी के गढ़ भोपाल में सेंध लगने का दावा कर रहा है। भोपाल की सात सीटों में से सट्टा बाजार कांग्रेस को तीन सीट बैरासिया से जय श्री, भोपाल उत्तर आरिफ अकील, भोपाल दक्षिण पश्चिम पीसी शर्मा पर जीत का दावा कर रहा है।
 
वहीं सट्टा बाजार भाजपा को चार सीट नरेला से विश्वास सारंग, गोविंदपुरा से कृष्णा गौर, हुजुर से रामेश्वर शर्मा और भोपाल मध्य से सुरेंद्र नाथ सिंह के जीतने पर दांव लगा रहा है।
 
जबलपुर में सट्टा बाजार में बराबर का भाव : जबलपुर में सट्टा बाजार भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर बता रहा है। जिले की कुल आठ सीट में से सट्टा बाजार चार भाजपा को और कांग्रेस को चार सीट दे रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख WHO ने इबोला को बताया दूसरी सबसे बड़ी महामारी, हजारों लोगों की ले चुकी है जान