सपाक्स ने आरक्षण और एट्रोसिटी एक्ट पर पूछे 14 सवाल, भाजपा सांसद को सौंपा ज्ञापन

गुरुवार, 25 अक्टूबर 2018 (16:42 IST)
भोपाल। सपाक्स पार्टी द्वारा 24 अक्टूबर से प्रारंभ हुए साप्ताहिक आंदोलन के दूसरे दिन 25 अक्टूबर गुरुवार को भोपाल सांसद आलोक संजर को एट्रोसिटी एक्ट और आरक्षण से संबंधित प्रश्नावली ज्ञापन के रूप में सौंपी गई।
 
यह आंदोलन सपाक्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी के मार्गदर्शन में पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है। इस प्रश्नावली के माध्यम से पार्टी ने प्रदेश के सभी सांसदों से एट्रोसिटी एक्ट और जातिगत आरक्षण को लेकर सवाल किए हैं। 
 
प्रश्नावली सौंपने गए प्रतिनिधिमंडल से चर्चा में सांसद संजर ने कहा कि आपके दर्द को पार्टी भी समझ रही है। पार्टी स्तर पर इस विषय को लेकर वह भी सपाक्स की बात रखेंगे। उन्होंने संकेत दिए की बहुत जल्द आपकी मांगों पर विचार किया जा सकता है।
 
पार्टी ने एट्रोसिटी से जुड़े मामलों को गैरजमानती बनाए जाने पर भी आपत्ति जताई। पार्टी ने सवाल पूछा है कि राम मंदिर मामले में सरकार बार-बार यह कहती है कि सुप्रीम कोर्ट जो भी न्याय करेगा वह उन्हें मंजूर होगा फिर एट्रोसिटी एक्ट के मामले में ऐसा क्या हो गया की देश की 78% जनता सामान्य, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक की सुरक्षा और सम्मान को दांव पर लगाकर तथा सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की अवज्ञा कर संसद में आनन-फानन में एट्रोसिटी संशोधन बिल पास कर दिया गया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख IND vs WI ODI : विशाखापत्तनम में मुझे अपने 10 हजारी बनने पर गर्व है : विराट