छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मुठभेड़, 10 नक्सली मार गिराए

गुरुवार, 7 फ़रवरी 2019 (16:55 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिले के धुर नक्सल इलाके अबूझमाड़ में सुरक्षा बलों के नक्सलियों के ट्रेनिंग कैम्प पर हमले के बाद हुई मुठभेड़ में 10 नक्सली ढेर हो गए।
 
राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने गुरुवार को बताया कि खुफिया तंत्र की 40 से 50 नक्सलियों के ट्रेनिंग कैम्प में मौजूद होने की सूचना पर बीजापुर जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में मांड इलाके में जिला पुलिस एवं एसटीएफ के दल ने पहुंचकर उन्हें घेर लिया। सुरक्षा बलों के साथ दो चरणों में लगभग ढाई घंटे हुई फायरिंग में 10 नक्सली ढेर हो गए।
    
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के बाद मौके पर सुरक्षा बलों को 10 वर्दीधारी नक्सलियों के शव पड़े मिले। सुरक्षा बलों ने मौके पर 11 भरमार बंदूक एवं एक 315 बोर की रिवाल्वर भी बरामद की है।

इसके साथ ही बहुत बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर कई लोगों के घसीटे जाने एवं खून के निशान मिले हैं जिससे मारे गए नक्सलियों की संख्‍या और भी ज्यादा हो सकती है।
 
अवस्थी ने बताया कि कोर एरिया में ऑपरेशन के बाद सुरक्षा बलों को सुरक्षित वापस लौटने की बड़ी चुनौती है, जिसके मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है।

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग स्वयं भैरमगढ़ में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि मारे गए नक्सलियों के शव सुरक्षा बल पैदल लेकर लौट रहे हैं। ऐसे में उन पर भी नक्सलियों के हमले का खतरा बना रहता है।
 
उन्होंने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि अभी तक उन्हें सेटलाईट फोन से जो जानकारी मिली है, उसे बता रहे हैं। पुलिस बल के वापस आने पर ही और विस्तृत जानकारी मिल सकेगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख बिकवाली के दबाव में सेंसेक्स फिसला, बढ़त में रहा निफ्टी