सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 21 दिनों में 18 आतंकवादी ढेर, जैश के शीर्ष नेतृत्व का खात्मा

मंगलवार, 12 मार्च 2019 (07:53 IST)
श्रीनगर। पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया हुआ है और कश्मीर में इसके नेतृत्व के सफाये में सफलता हासिल की है। मारे गए 18 आतंकवादियों में से 14 जेईएम के हैं जिसमें छह उसके मुख्य कमांडर हैं।
 
श्रीनगर स्थित चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लों ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सुरक्षा बलों ने पिछले 21 दिनों में 18 आतंकवादियों को मार गिराया जिसमें जैश ए मोहम्मद का दूसरा सबसे बड़ा आतंकवादी भी शामिल है।
 
उन्होंने कहा, 'हमने जैश ए मोहम्मद के खिलाफ जोरदार अभियान छेड़ रखा है और हमने काफी कम समय में उनके खात्मे का लक्ष्य सफलतापूर्वक पूरा किया है ताकि वे पुलवामा की तरह हमला करने में सक्षम नहीं हो सकें।' 
 
लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि मारे गए 18 आतंकवादियों में से 14 जेईएम के हैं जिसमें छह उसके मुख्य कमांडर हैं। संवाददाता सम्मेलन में ढिल्लों के साथ कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एस पी पानी और सीआरपीएफ के महानिरीक्षक जुल्फिकार हसन भी मौजूद थे।
 
उन्होंने कहा कि हमने जेईएम के दूसरे सबसे बड़े आतंकवादी मुदस्सिर खान को मार गिराया जो 14 फरवरी को पुलवामा हमले का मुख्य सरगना था। वह एक वर्ष से अधिक समय से सक्रिय था। मारे गए आतंकवादियों में आठ पाकिस्तान के थे और दस स्थानीय आतंकवादी थे। इसमें लश्कर ए तैयबा और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो-दो आतंकवादी थे। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख LoC पर भारतीय सेना का करारा जवाब, 6 पाकिस्तान सैनिक मार गिराए