वंदे भारत मिशन के अंतर्गत एयर इंडिया से ब्रिटेन में फंसे 331 भारतीय हैदराबाद पहुंचे

मंगलवार, 12 मई 2020 (14:34 IST)
हैदराबाद। वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के अभियान के तहत एयर इंडिया का एक विमान ब्रिटेन में फंसे 331 लोगों को लेकर यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचा। हवाई अड्डा सूत्रों ने कहा कि बोइंग 773 विमान तड़के 2 बजकर 21 मिनट पर पहुंचा। बाद में वही विमान दिल्ली होते 87 यात्रियों को लेकर अमेरिका गया।
ALSO READ: कर्मचारी के संक्रमित होने के बाद एयर इंडिया का मु्ख्यालय 2 दिन के लिए बंद
यात्रियों को मुख्य यात्री टर्मिनल के पूरी तरह स्वच्छ एवं रोगमुक्त अंतरराष्ट्रीय आगमन स्थल से ले जाया गया। हवाई अड्डा अधिकारियों ने आगमन-प्रस्थान को पूरी तरह स्वच्छ एवं रोगमुक्त किया था। सभी यात्री और विमान के चालक दल के सदस्यों को 20-25 लोगों के जत्थे में लाया गया।
 
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक आप्रवासन औपचारिकताएं पूरी करने से पहले एयरोब्रिज निकास पर लगे थर्मल कैमरा के जरिए प्रत्येक यात्री और चालक दल के प्रत्येक सदस्यों की जांच की गई। यात्रियों की स्वास्थ्य जांच के बाद सुरक्षात्मक उपकरण पहने सीआईएसएफ कर्मी यात्रियों के समूह को आप्रवासन काउंटर तक ले गए। यहां आगमन के बाद यात्रियों को निर्धारित स्थानों पर क्वारंटाइन के लिए ले जाया गया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख फेडरर की तरह हैं कोहली जबकि स्मिथ की मानसिक मजबूती नडाल जैसी : डिविलियर्स