Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सिक्किम में 5.4 तीव्रता का भूकंप, बंगाल और बिहार में भी महसूस किए गए झटके

webdunia
सोमवार, 5 अप्रैल 2021 (23:01 IST)
गंगटोक। सिक्किम में सोमवार रात को 5.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भूकंप के झटके पश्चिम बंगाल और बिहार में भी महसूस किए गए। रात 8 बज कर 49 मिनट पर आए भूकंप का केन्द्र भारत-भूटान सीमा के पास 10 किलोमीटर की गहराई में था।

एक अधिकारी ने बताया कि लोग डरकर घरों से बाहर निकल आए, लेकिन सिक्किम में जानमाल का कोई नुकसान होने की सूचना नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग, धूपगुड़ी (जलपाईगुड़ी), सिलिगुड़ी, कूचबिहार, रायगंज और बिहार के पूर्णिया जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

यह पूछे जाने पर कि क्या भूकंप के बाद और हल्के झटके आने की आशंका है, अधिकारी ने कहा,आमतौर पर छह की तीव्रता से कम वाले भूकंप आने के बाद इस तरह के झटके नहीं आते हैं।
इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वी भारत में आए भूकंप के चलते हुए नुकसान का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने बिहार, असम और सिक्किम के मुख्यमंत्रियों से भी बात की है। सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूकंप के चलते हुए नुकसान का जायजा ले रहे हैं। वह सभी चार प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे हैं। वह बिहार, असम और सिक्किम के मुख्यमंत्रियों से बात कर चुके हैं।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन करके उनका हालचाल जाना, क्योंकि बनर्जी सिलिगुड़ी में ही हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

COVID-19 : देशभर में सामने आए Corona के 81 फीसदी नए मामले 8 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेश से