Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

8 फरवरी : आज इन बड़ी खबरों पर रहेंगी देशभर की नजरें

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
सोमवार, 8 फ़रवरी 2021 (09:12 IST)
नई दिल्ली। उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने की घटना में अब तक करीब 10 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। राहत एवं बचाव कार्य में सेना और प्रशासन जुटा हुआ है। घटना पर अमेरिका, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और नेपाल सहित दुनिया के कई देशों ने संवेदना जताई है।

सेना के बड़े परिवहन विमान और हेलिकॉप्टर उपकरण एवं एनडीआरएफ के जवानों लेकर पहुंचे हैं। ग्लेशियर फटने के बाद लापता हुए लोगों की तलाश की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे। इन बड़ी खबरों पर रहेगी देशभर की नजरें- 
webdunia
उत्तराखंड में राहत और बचाव कार्य : उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को नंदा देवी ग्लेशियर का एक हिस्सा टूट जाने के कारण ऋषिगंगा घाटी में अचानक विकराल बाढ़ आ गई। आईटीबीपी के मुताबिक 170 लोग लापता बताए जा रहे हैं। राहत एवं बचाव कार्य में सेना और प्रशासन जुटा हुआ है। भारतीय सेना भी बचाव कार्य में जुटी हुई है। खबरों के मुताबिक अब तक 14 शव बरामद किए जा चुके हैं।
webdunia
लोकसभा में प्रधानमंत्री का भाषण : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर जवाब दे सकते हैं। लोकसभा में भी आज गतिरोध खत्म हो सकता है। लोकसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर भी चर्चा हो सकती है। पीएम मोदी सुबह करीब 10.30 बजे अपना जवाब सदन के सामने रख सकते हैं। पीएम मोदी के किसान आंदोलन पर बोलने की भी उम्मीद की जा रही है।
webdunia
चेन्नई टेस्ट का चौथा दिन : भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 6 विकेट गंवाकर 257 रन बना लिए हैं। इंग्लिश टीम पहली पारी में 578 रन पर ऑलआउट हुई थी। भारत को फॉलोऑन से बचने के लिए अब भी 122 रनों की आवश्यकता है। आज चौथे दिन की भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर सबकी नजरें रहेंगी। 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
पीयूष गोयल बोले- सरकार किसानों के साथ फिर से बातचीत करने को तैयार