अभिनंदन ने कहा- पाकिस्तान ने दी मानसिक प्रताड़ना, रक्षा मंत्री ने की मुलाकात

शनिवार, 2 मार्च 2019 (17:36 IST)
नई दिल्ली। विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को हॉस्पिटल में सामान्य करने की प्रक्रिया से गुजारा जा रहा है। खबरों के अनुसार पाकिस्तान में अभिनंदन को शारीरिक तौर पर तो प्रताड़ित नहीं किया गया, उन्हें वहां मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ी। अभिनंदन को शुक्रवार रात पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर पर भारत को सौंपा था। जहां से उन्हें स्वास्थ्य जांच के लिए दिल्ली लाया गया। अभिनंदन से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी मुलाकात की।


खोले पाकिस्तान के राज : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान से मुलाकात की और उनसे कहा कि समूचे राष्ट्र को उनके साहस एवं दृढ़ता पर गर्व है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 
 
भारतीय वायुसेना के एक मेडिकल संस्थान में हुई मुलाकात के दौरान, समझा जाता है कि अभिनंदन ने पाकिस्तान की गिरफ्त में करीब 60 घंटे रहने के बारे में रक्षा मंत्री को विस्तार से बताया। 
 
अभिनंदन शुक्रवार देर शाम अटारी-वाघा सीमा होते हुए भारत पहुंचे और इसके करीब ढाई घंटे बाद रात करीब पौने 12 बजे वह वायुसेना के एक विमान से नयी दिल्ली पहुंचे। उनके भारतीय सीमा में प्रवेश करने पर यह पाया गया कि उनकी दायीं आंख के पास सूजन है। एयर फोर्स सेंट्रल मेडिकल एस्टैबलिशमेंट (एएफसीएमई) में अभी उनकी मेडिकल जांच चल रही है।
 
गौरतलब है कि उन्हें पाकिस्तानी अधिकारियों ने 27 फरवरी को पकड़ लिया था। दरअसल, पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के साथ हुई एक झड़प के दौरान उनका मिग 21 गिर गया था। लेकिन उन्होंने अपने विमान के गिरने से पहले पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 को मार गिराया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख UPA ने बढ़े हुए को घटाया और हमने घटे हुए को बढ़ाया : नरेन्द्र मोदी