Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑटो चला रहा था यह नेशनल बॉक्‍सर, आनंद महिंद्रा ने कहा बताओ कैसे करें बॉक्सिग एकेडमी में निवेश

webdunia
सोमवार, 19 अप्रैल 2021 (13:19 IST)
उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने गरीबी से जूझ रहे पूर्व नैशनल बॉक्सर आबिद खान की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। आबिद एनआईएस से क्वालिफाइड कोच भी हैं लेकिन उन्हें कहीं नौकरी नहीं मिली और वह ऑटो चलाकर अपने और अपने परिवार का पेट पालने को मजबूर हैं।

दरअसल इंडिपेंडेंट जर्नलिस्ट और यूट्यूब चैनल Sports Gaon के सौरभ दुग्गल ने आबिद की आपबीती पर एक वीडियो ट्विटर पर पेस्ट किया था। आनंद महिंद्रा ने इसे रिट्वीट करते हुए लिखा,

'यह स्टोरी हमें बताने के लिए धन्यवाद सौरभ। मैं उनकी इस बात के लिए सराहना करता हूं कि वो कोई मदद नहीं मांग रहे हैं। फिर भी मैं लोगों को चैरिटी ऑफर करने के बजाय उनकी प्रतिभा और जुनून में निवेश करना पसंद करता हूं। कृपा करके मुझे बताएं कि मैं कैसे उनकी स्टार्टअप बॉक्सिग एकेडमी में निवेश कर सकता हूं और उसे सपोर्ट कर सकता हूं।'

वीडियो में आबिद खान कह रहे हैं कि गरीब इंसान या मिडल क्लास के लिए सबसे बड़ा अभिशाप यह है कि वह गरीब है। और उससे बड़ा अभिशाप यह है कि वो स्पोर्ट्स लवर है। इसमें समय की बर्बादी के अलावा कुछ नहीं है।
स्पोटर्समैन होते हुए मैंने इतने अचीवमेंट किए, डिप्लोमा भी किया लेकिन उसके बाद भी हमें जॉब नहीं मिला। जहां भी गया वहां नकार दिया गया कि हमारे पास जगह नहीं है। बॉक्सिंग में मिडल क्लास या गरीब तबके के लोग आते हैं क्योंकि इसमें मार खानी पड़ती है। पैसे वाला क्रिकेट, लॉन टेनिस, बैडमिंटन खेलता है।

यह पहला मौका नहीं है जब महिंद्रा ने कोई वीडियो शेयर किया है। वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और अक्सर ऐसे वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। वह अक्सर कुछ शानदार फोटो, वीडियो और कई बार तो अपने पोस्ट में फोटो या वीडियो से जुड़े चैलेंज भी लोगों के सामने रखते हैं। इतना ही नहीं वह अपनी तरफ से ऐसे लोगों की मदद करने में भी काफी सक्रिय रहते हैं।



Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन के 25 कर्मचारी Corona संक्रमित