सेल में बग से ग्राहकों की बल्ले-बल्ले, 9 लाख का कैनन कैमरा लैंस मिला सिर्फ 6500 रुपए में

मंगलवार, 23 जुलाई 2019 (16:08 IST)
ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन की प्राइम डे सेल का इंतजार सभी को बेसब्री से रहता है। इस सेल में ग्राहकों को बड़ा डिस्काउंट मिलता है। इस वर्ष प्राइम डे सेल 15 से 16 जुलाई तक थी। अमेजन की यह सेल भारत ही नहीं, दुनिया भर में थी। इस सेल में एक बड़ी गलती हुई, जिससे ग्राहकों की बल्ले-बल्ले हो गई। सेल के दौरान अमेरिका में ग्राहकों को 9 लाख रुपए कीमत वाला कैनन EF 800 लैंस महज 6,500 रुपए में मिल गया। सेल में ग्राहकों को कैमरे के लैंस पर 99 प्रतिशत तक का भारी डिस्काउंट मिल गया। लैंस की कीमत देखते ही लोग इस पर टूट पड़े।
 
दरअसल, यह गड़बड़ी एक बग के कारण हुई थी। कंपनी ने जैसे ही यह गलती देखी, उसे तुरंत हटा दिया, लेकिन गलती ठीक होने से पहले कई लोग इस कैमरा लैंस का ऑर्डर दे चुके थे। लैंस बुक करने के बाद लोग जेफ बेजोस को धन्यवाद दे रहे थे और अमेजन की तारीफ कर रहे थे।  
डील में फायदा उठाने वाले लोगों ने अमेरिका में रेडिट पर अपनी खुशी का इजहार किया। खुशी के साथ लोगों में इस बात का भी डर था कि तकनीकी खामी के चलते मिले इस फायदे को कंपनी बाद में रद्द न कर दे।

हालांकि राहत की बात यह रही कि अमेजन ने उन सभी ग्राहकों को ऑर्डर डिलिवर करने की बात कही जिन्होंने प्रोडक्ट बुक किए। पेटापिक्सल के अनुसार खरीदारों ने अमेजन के कस्टमर सर्विस में फोन किया, तो उन्हें बताया गया कि ऑर्डर जल्द उनके पास पहुंचाया जाएगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ओसामा का पता लगाने में ISI ने की थी CIA की मदद : इमरान खान