Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चीन से तनाव के बीच BRO ने 7 राज्यों में बनाए 43 पुल, सीमा पर भारतीय सेना की आवाजाही होगी आसान

webdunia
गुरुवार, 24 सितम्बर 2020 (00:02 IST)
नई दिल्ली। चीन से तनातनी के बीच सीमा सड़क संगठन (BRO) ने 7 राज्यों और  केंद्रशासित प्रदेशों के बीच 43 महत्वपूर्ण ब्रिज का निर्माण कर दिया है। जम्मू-कश्मीर में 10,  लद्दाख में 7, हिमाचल प्रदेश में 2, पंजाब में 4, उत्तराखंड में 8, अरुणाचल प्रदेश में 8,  सिक्किम में 4 पुल बनकर तैयार हो गए हैं।
webdunia
रक्षामंत्री राजनाथसिंह लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्रों में निर्मित 43 पुलों को आज को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 43 पुलों में लद्दाख के भी 7 पुल शामिल हैं, जो रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण हैं और ये सशस्त्र बलों की सैनिकों और हथियारों के आवागमन में सहायता करेंगे।
webdunia
रक्षामंत्री 7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पुलों का उद्घाटन एक ऑनलाइन कार्यक्रम में करेंगे। रक्षा मंत्री अरुणाचल प्रदेश में तवांग जाने वाली एक महत्वपूर्ण सड़क पर नेचिफू सुरंग की भी आधारशिला रखेंगे।
webdunia
इन पुलों की सहायता से लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) और वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर सैनिकों की तैनाती में सहूलियत होगी और साथ में सीमा पर तैनात सैनिकों की मदद के लिए हथियार और अन्य सामग्री आसानी से पहुंचाई जा सकेगी। इन पुलों से स्थानीय लोगों को भी लाभ मिलेगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

KKR vs MI IPL 2020 Score : मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से हराया