भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, स्वामी रामदेव के साथ है भाजपा

गुरुवार, 27 सितम्बर 2018 (19:00 IST)
हरिद्वार। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को हरिद्वार में योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ के आचार्यकुलम के नए परिसर का विधिवत उद्घाटन किया।
 
शाह ने इस मौके पर पतंजलि योगपीठ में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा रामदेव की पतंजलि योगपीठ का टर्नओवर अब 10 हजार करोड़ से ज्यादा का हो गया है, लेकिन यह टर्नओवर किसी व्यक्ति विशेष की जेब में नहीं जाता है बल्कि समाज के काम आता है।
 
बाबा रामदेव की जमकर तारीफ करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार और सभी राज्य की भाजपा सरकारें बाबा रामदेव के साथ हैं। उन्होंने यह भी कहा कि योग क्रांति के बाद अब बाबा शिक्षा क्रांति के लिए प्रयास कर रहे हैं जिससे लार्ड मैकाले की शिक्षा पद्धति समाप्त हो सकेगी और सर्वांगीण विकास वाली शिक्षा पद्धति लागू होगी।
         
योग गुरु बाबा रामदेव ने भी शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शान में जमकर कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा कि देश में मौजूदा हालातों में शिक्षा की पद्धति में परिवर्तन की बेहद जरूरत है और इसी के लिए वह पूरे प्रयास में लगे हैं।
 
इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्रसिंह रावत योग, गुरु बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण समेत कई गणमान्य अतिथि मौजूद रहे। योग गुरु बाबा रामदेव का अचार्यकुलम अपने आप में अनोखा है। इस आचार्यकुलम में 2006 छात्राओं के रहने की सुविधा है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING