Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टैगोर के अपमान के आरोप पर अमित शाह का लोकसभा में कांग्रेस पर पलटवार, कहा- टैगोर की कुर्सी पर मैं नहीं नेहरू बैठे थे

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 9 फ़रवरी 2021 (22:16 IST)
नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह ने विश्व भारती में रवींद्रनाथ ठाकुर की कुर्सी पर बैठने के कांग्रेस के आरोप का खंडन करते हुए आज सदन को तथ्यों तथा सबूतों के साथ बताया कि अपराध करने का जो आरोप उन पर लगाया गया है, वह अपराध उन्होंने नहीं, बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू तथा राजीव गांधी ने किया था।

शाह ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के सोमवार को सदन में उन पर विश्व भारती विश्वविद्यालय में रवींद्रनाथ ठाकुर की कुर्सी पर बैठने का जो आरोप लगाया था, वह गलत बताया। उन्होंने तथ्यों तथा सबूतों के साथ सदन को बताया कि वह इस कुर्सी पर नहीं बैठे थे। वह उस जगह खिड़की पर बैठे थे, जिस जगह पर पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री तथा अन्य कई प्रमुख लोग भी बैठे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता ने सदन को गलत जानकारी दी थी, इसलिए सदन की कार्यवाही के रिकॉर्ड से उसे हटाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस कुर्सी पर बैठने का उन पर आरोप लगाया गया है, उस बारे में विश्व भारती के कुलपति ने पत्र लिखकर उन्हें बताया है कि वह कवि रवींद्रनाथ की कुर्सी पर नहीं बैठे थे।

शाह ने सदन को फोटो के साथ तथा अन्य तथ्यों के साथ बताया कि जिस कुर्सी पर बैठने का गलत आरोप उन पर लगाया गया है, वह उस कुर्सी पर नहीं बैठे थे। उन्होंने फोटो के साथ सदन में कहा कि उस कुर्सी पर जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी बैठे थे।(वार्ता)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
COVID-19 : दक्षिण अफ्रीका में मिला Corona का नया स्‍ट्रेन भारत में नहीं...