पुलवामा हमले के बाद अब राजौरी में IED ब्लास्ट, सेना के मेजर शहीद

शनिवार, 16 फ़रवरी 2019 (21:51 IST)
जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर एक आईईडी विस्फोट में सेना के मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए और एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नौशेरा सेक्टर में आईईडी प्रत्यक्ष रूप से ‘भारतीय क्षेत्र में शत्रु ताकतों’ ने लगाया था। सेना के अधिकारी जब जवानों के साथ क्षेत्र की गश्ती कर रहे थे, उस समय यह विस्फोट हुआ। इस हमले के पीछे पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के होने की भी खबरें हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इस विस्फोट से सेना के मेजर शहीद हो गए जबकि जवान घायल हो गया, जिसे अस्पताल पहुंचाया गया है। यह आईईडी विस्फोट दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद हुआ है। इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। इस सेक्टर में जनवरी से अब तक यह दूसरा आईईडी विस्फोट है। राजौरी के नौशेरा सेक्टर में 11 जनवरी को एक मेजर सहित दो कर्मी शहीद हो गए थे।
 
स्पेशल ड्‍यूटी पर थे कश्मीर में : हमारे जम्मू संवाददाता सुरेश डुग्गर के अनुसार देहरादून के मेजर चित्रेश बिष्ट आईईडी डिफ्यूज करते समय राजोरी के नौशेरा में एलओसी पर धमाके में शहीद हो गए। चित्रेश बिष्ट अवकाश प्राप्त पुलिस इंस्पेक्टर (कोतवाल रहे) एसएस बिष्ट के पुत्र थे। उनका विवाह होने वाला था। भटिंडा पंजाब में पोस्टेड थे और स्पेशल टास्क पर कश्मीर ड्यूटी पर थे। वे सेना की इंजीनियरिंंग कोर से थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख Pulwama attack : गृहमंत्री ने NSA-RAW और IB के साथ मिलकर बनाया आतंकियों के खात्मे का प्लान