Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अब रियासी में पकड़ा गया हथियारों का जखीरा

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share

सुरेश एस डुग्गर

गुरुवार, 18 फ़रवरी 2021 (17:00 IST)
जम्मू। अब रियासी जिले में आतंकियों के ठिकाने से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है। इसी जिले में विश्व प्रसिद्ध वैष्णोदेवी का तीर्थस्थल भी है। इन हथियारों की बरामदगी के बाद तीर्थ स्थान की सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत किए जाने की बात की जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान से इस ओर भेजे गए हथियारों की भारी खेप बरामद हुई है। रियासी जिले के मक्खिदार इलाके के घने जंगलों में एक तलाशी अभियान के दौरान माहौर पुलिस और सेना ने एक चट्टान के नीचे छिपाए गए काफी संख्या में हथियार बरामद किए हैं। सुरक्षाबलों का कहना है कि हथियारों को देख ऐसा लगता है कि आतंकवादी संगठन किसी बड़े हमले की तैयारी में थे।
webdunia

सुरक्षाधिकारियों का दावा है कि विश्वसनीय सूत्रों से मक्खिदार के घने जंगलों में संदिग्ध देखे जाने की सूचना मिली थी। इसी के आधार पर यहां संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया। जंगलों के बीचों-बीच एक बड़ी चट्टान दिखी। चट्टान में दरार बनी हुई थी, तलाशी लेने पर उसमें कुछ सामान रखा हुआ देखा। चट्टान से सामान निकाल जब उसकी जांच की गई थी उसमें काफी मात्रा में हथियार रखे हुए थे।

बरामद हुए हथियारों में एके-47 राइफल-01, एसएल राइफल-01, एक 303 बोल्ट राइफल, दो चीनी पिस्तौल, उसकी मैगजीन, एंटीना के साथ दो रेडियो सेट, एक एके-47 राउंड बॉक्स, चार यूबीजीएल ग्रेनेड शामिल हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि यह हथियार पाकिस्तान से पुंछ के रास्ते भेजे गए होंगे। पुलिस का कहना है कि हथियारों की यह खेप ओवरग्राउंड वर्करों की मदद से पुंछ एलओसी से यहां तक पहुंचाई गई है। अब यहां से पीरपंजाल के पहाड़ों को पार कर इन हथियारों को कश्मीर तक पहुंचाने का जिम्मा किसी और ओवरग्राउंड वर्कर को सौंपा गया हो। 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
बड़ा सवाल, विदेशी मेहमानों के आने पर ही क्यों होते हैं कश्मीर में हमले...