Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मनीष सिसोदिया की सीबीआई जांच की सिफारिश को लेकर केजरीवाल ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 23 जुलाई 2022 (12:40 IST)
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने पर कहा कि मनीष सिसोदिया बेहद कट्टर, ईमानदार व देशभक्त आदमी हैं। उन पर लगा केस बिलकुल झूठा है और उसमें रत्तीभर की भी सच्चाई नहीं हैं। मैंने 3-4 माह पहले ही बता दिया था कि ये लोग मनीष सिसोदिया को जल्द ही गिरफ्तार करने वाले हैं।
 
केजरीवाल ने कहा कि ये लोग आम आदमी पार्टी के पीछे इसलिए पड़े हैं, क्योंकि पूरे देश को भरोसा हो गया है कि 'आप' वाले कट्टर ईमानदार हैं। ये लोग झूठे केस बनाकर हमारे ऊपर कीचड़ फेंकना चाहते हैं और दिखाना चाहते हैं कि जैसे हम भ्रष्ट हैं, वैसे ही ये भी भ्रष्टाचारी हैं, लेकिन दुनिया इन पर यकीन नहीं कर रही है।
 
केजरीवाल ने कहा कि जबसे पंजाब में आम आदमी पार्टी जीती है, पूरे देश में 'आप' की आंधी आ रही है। ये लोग 'आप' को रोकना चाहते हैं। ये लोग जो मर्जी कर लें, 'आप' को पूरे देश में फैलने से कोई नहीं रोक सकता है। 'आप' पूरे देश के लोगों की उम्मीद बन चुकी है। दिल्ली में हुए शानदार कामों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। ये दिल्ली के कामों को रोकना चाहते हैं। खासकर शिक्षा और स्वास्थ्य में बहुत शानदार काम हुए हैं इसीलिए इन्होंने पहले स्वास्थ्य मंत्री को जेल में डाला और अब शिक्षामंत्री को जेल में डालने जा रहे हैं।
 
केजरीवाल ने एलजी द्वारा शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने को लेकर कल शुक्रवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मीडिया से मुझे पता चला कि इन लोगों ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई को कोई केस भेजा है और सीबीआई कुछ दिनों के अंदर मनीष जी को गिरफ्तार करने वाली है। यह तो मैंने तो 3-4 महीने पहले ही बता दिया था।
 
केजरीवाल ने कहा कि पहली बार जब दिल्ली के अंदर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी और मनीष सिसोदिया शिक्षामंत्री बने, तब दिल्ली के अंदर भी सरकारी स्कूलों को बहुत बुरा हाल था। दिल्ली के अंदर मनीष सिसोदिया ने रात-दिन मेहनत करके दिल्ली के सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया। सरकारी स्कूलों को ऐसा बनाया कि अब अमीर लोग भी अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भर्ती करा रहे हैं।
 
केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने केवल दिल्ली के स्कूल ठीक नहीं किए, बल्कि देश के करोड़ों-करोड़ बच्चों को एक उम्मीद दी है कि सरकारी स्कूल भी ठीक हो सकते हैं और गरीबों के बच्चों का भविष्य भी अच्छा हो सकता है। सुबह 6 बजे मनीष सिसोदिया अपने घर से निकल जाते हैं और अलग-अलग सरकारी स्कूलों के अंदर दौरा करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि इस दुनिया के अंदर कौन भ्रष्टाचारी ऐसा है, जो सुबह 6 बजे उठकर स्कूलों के दौरे पर निकल जाता है और बच्चों का भविष्य बनाना चाहता है।
 
केजरीवाल ने कहा कि ये लोग यह समझ लें कि हमें जेल से डर नहीं लगता है। जेल से इनको डर लगता होगा। तुम लोग सावरकर की औलाद हो जिसने अंग्रेजों से माफी मांगी थी। हम लोग भगत सिंह की औलाद हैं। हम लोग भगत सिंह को अपना आदर्श मानते हैं जिन्होंने अंग्रेजों के सामने झुकने से मना कर दिया और फांसी पर लटक गए। हमें जेल और फांसी के फंदे से डर नहीं लगता है। हम लोग कई बार जेल हो आए।
`
केजरीवाल ने कहा कि यह सोचने वाली बात है कि ये लोग हाथ धो कर हम लोगों के पीछे क्यों पड़े हैं? हमारे इतने विधायकों को ये जेल भेज चुके हैं। सारे-के-सारे छूट-छूट कर आ गए। कोर्ट ने जब हमारे विधायकों को छोड़ा तो इन लोगों के खिलाफ ऐसे गंदे-गंदे आदेश पास किए कि क्या झूठे-सच्चे केस बना रहे हो। इन्होंने डेढ़ महीने पहले सत्येन्द्र जैन को झूठे केस में गिरफ्तार कर लिया। अब मनीष सिसोदिया जी को ये लोग गिरफ्तार करने जा रहे हैं। आखिर ये लोग आम आदमी पार्टी के पीछे क्यों पड़े हैं?
 
केजरीवाल ने कहा कि हमारे पीछे हाथ धोकर पीछे पड़ने का दूसरा कारण यह है कि जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी जीती है, पूरे देश के अंदर आम आदमी पार्टी की आंधी आ रही है। पूरे देश के अंदर आम आदमी पार्टी की चर्चा हो रही है। पूरे देश में आम आदमी पार्टी फैल रही है। ये लोग आम आदमी पार्टी को रोकना चाहते हैं।
 
केजरीवाल ने कहा कि हमारे पीछे हाथ धोकर पीछे पड़ने का तीसरा कारण यह है कि ये दिल्ली के अंदर जो शानदार काम हो रहे हैं, उसको रोकना चाहते हैं। सिंगापुर की सरकार ने पूरे दुनिया के मेयर बुलाए हैं और केजरीवाल को बुलाया है कि आकर आप इनको सिखाओ कि दिल्ली में क्या काम कर रहे हो। इससे बड़ी गर्व की बात क्या हो सकती है?
 
दिल्ली के कामों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। ट्रंप साहब की धर्मपत्नी आई थीं और वो हमारे सरकारी स्कूल देखने गईं। ये हमारे दिल्ली के कामों को रोकना चाहते हैं। खासकर, दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत शानदार काम हुए। इसलिए इन्होंने पहले स्वास्थ्य मंत्री को जेल में डाला और अब शिक्षामंत्री को जेल में डालने की कोशिश में हैं।
 
केजरीवाल ने कहा कि 75 साल में इन पार्टियों ने मिलकर देश को बर्बाद कर दिया। 75 साल में कितने देश हमसे आगे निकल गए, क्यों? भारत के लोगों में कोई कमी है। भारत के लोग सबसे ज्यादा बुद्धिमान हैं। इन पार्टियों ने दगा दिया है। इन पार्टियों ने मिलकर देश को लूटा है। ये अपनी लूट जारी रखना चाहते हैं, लेकिन अब देश खड़ा हो रहा है। दिल्ली से यह जो चिंगारी निकली है, यह पूरे देश में फैलेगी और इसे कोई नहीं रोक सकता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राष्ट्रपति की शाही बग्घी की कहानी, जिसे भारत ने पाकिस्तान से टॉस में जीता था