Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केजरीवाल ने कहा, सिसोदिया पर भी सीबीआई का शिकंजा, हो सकते हैं गिरफ्तार

हमें फॉलो करें Arvind Kejriwal
शुक्रवार, 22 जुलाई 2022 (17:51 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बेहद ईमानदार व्यक्ति बताते हुए कहा कि उन्हें केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा झूठे मामले में फंसाया जाएगा और कुछ दिनों में गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में नियमों के कथित उल्लंघन तथा प्रक्रियागत खामियों को लेकर इसकी सीबीआई से जांच कराए जाने की सिफारिश की है। सिसोदिया दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के प्रमुख हैं।

केजरीवाल ने ऑनलाइन कहा कि वह सिसोदिया को 22 साल से जानते हैं। केजरीवाल ने कहा, मुझे पता चला है कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ मामले को सीबीआई के पास भेजा गया है और वह उन्हें कुछ दिनों में गिरफ्तार करने वाली है। इस मामले में लेशमात्र भी सच्चाई नहीं है।
webdunia

उन्होंने कहा, अदालत के समक्ष यह मामला टिक नहीं पाएगा। मनीष बेहद ईमानदार व्यक्ति हैं और वह पाक साफ साबित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता जेल जाने से नहीं डरते, क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल ने भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार के इशारे पर सिसोदिया को फंसाने और आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की चुनौती को कमजोर करने के लिए सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों को किसी तरह झूठे मामलों में फंसाने की कोशिश कर रही है, क्योंकि आप और केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डरे हुए हैं।

भारद्वाज ने एक सवाल के जवाब में कहा, केंद्र अभी और मंत्रियों को फंसाने की कोशिश करेगा। उसने अधिकारियों से सच या झूठ कुछ भी हो, उसका पता लगाने और जांच शुरू करने को कहा है, ताकि ‘आप’ को दिल्ली और पंजाब तक सीमित रखा जा सके।

धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सत्‍येंद्र जैन की गिरफ्तारी का हवाला देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि इस साल की शुरुआत में पंजाब विधानसभा चुनाव में आप की शानदार जीत के बाद से केंद्र, दिल्ली सरकार के मंत्रियों को फर्जी मामलों में फंसाने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा, ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि केंद्र तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता से डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र को केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता से ईर्ष्या है। आप प्रमुख ने कहा, यह इस देश के लिए बहुत दुख की बात है कि उपराज्यपाल ने देश के सबसे लोकप्रिय शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को फर्जी मामले में फंसाने के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली के मुख्य सचिव द्वारा इस महीने की शुरुआत में सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। इस रिपोर्ट से राष्ट्रीय राजधानी राज्य क्षेत्र, दिल्ली सरकार (जीएनसीटीडी) अधिनियम 1991, कामकाज नियमावली-1993, दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 और दिल्ली आबकारी नियम 2010 के उल्लंघनों का प्रथम दृष्टया पता चलता है।

सूत्रों ने बताया कि उपराज्यपाल को शीर्ष राजनीतिक स्तर पर वित्तीय लेनदेन के ठोस संकेत मिले हैं, जिसमें आबकारी मंत्री ने वैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन कर प्रमुख फैसले लिए, उन्हें लागू किया और आबकारी नीति अधिसूचित की, जिसके व्यापक वित्तीय असर पड़े।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस विधायकों को भाजपा का ऑफर, 2023 के विस चुनाव से पहले फिर टूटेगी कांग्रेस?