पाकिस्तानी लड़की से मोहब्बत करने वाले बांग्लादेशी युवक के शादी के पूर्व ही अटारी बॉर्डर पर टूटे सपने...

बुधवार, 3 जून 2020 (22:04 IST)
अमृतसर। सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी महिला से पहले दोस्ती करने और फिर उसे अपना दिल दे बैठने के बाद एक बांग्लादेशी युवक उससे शादी करने की चाहत में अवैध रूप से भारत में घुसा और फिर जब वह सीमा पार कर पाकिस्तान जाने के लिए वह पंजाब पहुंचा तब उसे अटारी सीमा पर पकड़ लिया गया एवं उसकी योजना धरी की धरी रह गई।
 
नैयानमिया अब्दुल्ला (20) ने पुलिस को बताया कि उसने तब यह मुश्किल सफर करने की ठानी जब महिला ने बांग्लादेश आने से असमर्थता प्रकट की और शादी के लिए उसे पाकिस्तान आने को कहा।
 
 पुलिस ने बुधवार को बताया कि अब्दुल्ला पहले किसी तरह कोलकाता पहुंचा और फिर एक पखवाड़े पहले अमृतसर आया। वह बांग्लादेश में शरियतपुर जिले के बेपारी पाड़ा गांव का रहने वाला है।
 
पुलिस के अनुसार अब्दुल्ला अटारी पर आने से पहले अमृतसर में विभिन्न स्थानों पर ठहरा। रविवार रात को अटारी पर समेकित चेक पोस्ट के निकास द्वार पर सीमा सुरक्षा बल ने उसे धर लिया। पुलिस के मुताबिक उसके पास न तो पासपोर्ट था और न ही पाकिस्तान जाने के लिए जरूरी इजाजत एवं यात्रा दस्तावेज।
 
पूछताछ के दौरान उसने जांचकर्ताओं को बताया कि वह कराची की एक महिला से मिलने के पाकिस्तान जा रहा था जिससे वह मोहब्बत करता है। पुलिस के अनुसार बांग्लादेश में स्नातक की पढ़ाई कर रहा यह किशोर 6 महीने पहले सोशल मीडिया पर इस महिला के संपर्क में आया था। बाद में वह उससे प्यार करने लगा और उसने उससे शादी करने की ठानी। दोनों वीडियो कॉल से एक दूसरे के संपर्क में थे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Cyclone Nisarga Live : गुजरात में बिना किसी बड़े नुकसान के गुजर गया चक्रवात 'निसर्ग'