Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार बंद, जहानाबाद में बवाल

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 18 जून 2022 (08:28 IST)
पटना। सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में जमकर बवाल मच रहा है। प्रदर्शनकारियों ने आज राज्य में बंद का आह्वान किया गया है। बंद को राजद कार्यकर्ताओं का भी समर्थन प्राप्त है। प्रदर्शनकारियों ने आज सुबह जहानाबाद में एक बस और ट्रक में आग लगा दी। हालांकि बाद में पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ दिया।
 
प्रदर्शनकारी सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। हालांकि ने इस योजना को युवाओं के लिए देशसेवा में जाने का सुनहरा अवसर बताया है।
 
बंद को देखते हुए बिहार में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। CRPF, RAF और SSB की कुल 10 कंपनियों को शांति व्यवस्था बहाल करने की जिम्मेदारी दी गई है। बिहार पुलिस की स्पेशल आर्म्ड फोर्स BSAP की बटालियन को भी पटना समेत विभिन्न जिलों में मुस्तैद किया गया है। साथ ही सभी जिला पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।
उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार द्वारा सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के ऐलान के बाद से ही राज्य में हंगामा जारी है। दानापुर से लेकर समस्तीपुर तक कई स्थानों पर ट्रेन जला दी गई, सड़कों पर प्रदर्शन हुए। इस वजह से आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Update: असम में बाढ़ का कहर, 54 लोगों की मौत, अनेक वाहन राजमार्ग पर फंसे