Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऐश्वर्या की आत्महत्या पर बोले राहुल गांधी- BJP ने उजाड़े अनगिनत घर

webdunia
सोमवार, 9 नवंबर 2020 (15:40 IST)
नई दिल्ली। लेडी श्रीराम कॉलेज की 19 साल की छात्रा ऐश्वर्या रेड्डी द्वारा आत्महत्या करने के मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी और लॉकडाउन से भाजपा सरकार ने अनगिनत घर उजाड़ दिए हैं।
 
नोटबंदी और लॉकडाउन को लेकर राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रहे हैं। नोटबंदी के 4 साल पूरे होने के मौके पर भी राहुल गांधी ने इसे गरीब विरोधी कदम बताकर कहा था कि इससे कुछ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाया गया।

इस अत्यंत दुखद घड़ी में इस छात्रा के परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं। जानबूझकर की गई नोटबंदी और देशबंदी से भाजपा सरकार ने अनगिनत घर उजाड़ दिए। यही सच्चाई है।

pic.twitter.com/TX5vG40fPC
खबरों के अनुसार ऐश्वर्या रेड्डी लेडी श्रीराम कॉलेज से बीएससी मैथमेटिक्स की छात्रा थी।  'द इंडियन एक्सप्रेस' की एक खबर के मुताबिक पुलिस ने कहा कि बीएससी गणित (ऑनर्स) की छात्रा ऐश्वर्या रेड्डी ने 2 नवंबर को शादनगर में अपने घर में आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट के अनुसार ऐश्वर्या के परिवार के सदस्यों ने कहा कि वे पढ़ने में काफ़ी अच्छी थीं। वह 12वीं में 98.5 फ़ीसदी अंक लाई थी। ऐश्वर्या ने तेलुगु भाषा में सुसाइड नोट छोड़ा।

इसमें उन्होंने लिखा कि उसकी पढ़ाई परिवार पर बड़ा आर्थिक बोझ बन गई है, लेकिन अगर वह पढ़ नहीं सकती तो उसे जीने का हक नहीं है।
 
दिल्ली में ऐश्वर्या के एडमिशन के लिए भी उनके पिता श्रीनिवास ने घर को गिरवी रखकर 2 लाख रुपए का लोन लिया था। इसकी किस्त वे अभी तक चुका रहे हैं। ऐश्वर्या के पिता का कहना कि लॉकडाउन के दौरान दुकान बंद रहने से रहने से उनकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो चुकी थी। 6 माह बाद दोबारा दुकान खुलने पर कारोबार की स्थिति नहीं सुधरी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

BMC ने दिवाली से पहले पटाखे जलाने, आतिशबाजी पर लगाया बैन