जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड विस्फोट में एक की मौत, 30 घायल

सुरेश डुग्गर

गुरुवार, 7 मार्च 2019 (16:20 IST)
जम्मू।  जम्मू कश्मीर में जम्मू के मुख्य बस स्टैंड पर गुरुवार दोपहर ग्रेनेड हमले से हुए विस्फोट में कम से कम 30 लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। घायलों में पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। 
 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि राज्य की शीतकालीन राजधानी में राज्य सड़क परिवहन निगम के बाहर बस स्टैंड पर ग्रेनेड फेंककर विस्फोट किया गया। निगम के बाहर बस में हुए हमले के बाद चारों ओर लोग दहशत में अपनी सुरक्षा के लिए इधर-उधर भागने लगे जिससे भगदड़ मच गई।
 


 एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने हमले की जानकारी देते हुए बताया कि घायलों में पांच की हालत गंभीर है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ अज्ञात लोगों ने जनरल बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला किया। ग्रेनेड फटने से 30 लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।
 

इस बीच मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम, राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार, जम्मू के मंडलायुक्त संजीव वर्मा, पुलिस महानिरीक्षक मनीष कुमार सिन्हा घटनास्थल पर पहुंचे। विस्फोट के बाद हादसे वाले क्षेत्र को चारों तरफ से घेर लिया गया। हमलावरों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के साथ ही जगह-जगह तलाशी ली जा रही है।
 
 
गौरतलब है कि जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक पर पीएसए लगाए जाने के बाद उन्हें गुरुवार को जम्मू के केंद्रीय कारागार स्थानांतरित किया जाना था। पिछले साल भी 29 दिसंबर को बस स्टैंड पर ग्रेनेड ब्लास्ट की घटना हुई थी, जिसमें कोई घायल नहीं हुआ था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख अंबानी परिवार ने अपने हाथों से गरीब बच्चों को भोजन परोसा