Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बुलंदशहर गोलीकांड का आरोपी जीतू फौजी सोपोर से पकड़ा

webdunia

सुरेश डुग्गर

शनिवार, 8 दिसंबर 2018 (23:55 IST)
जम्मू। उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में गोलीबारी की घटना में कथित रूप से संलिप्त जवान जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी को शनिवार को कश्मीर के सोपोर सें हिरासत में ले लिया गया जबकि पुलवामा में एक पुलिस अधिकारी की हत्या में शामिल आतंकवादियों के 2 कथित सहयोगियों को यहां शुक्रवार रात को गिरफ्तार किया गया। दोनों प्रेमी-प्रेमिका हैं।
 
बुलंदशहर की घटना में एक पुलिस अधिकारी और एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी। सेना सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी। जीतू फौजी को सोपोर में 22 राष्ट्रीय राइफल्स द्वारा हिरासत में लिया गया। उत्तरप्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) उसे हिरासत में लेने के लिए देर शाम यहां पहुंच सकता है।
 
पिछले सप्ताह बुलंदशहर में भीड़ द्वारा हुई हिंसा में पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह और सुमीत कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
 
दूसरी ओर पुलवामा में एक पुलिस अधिकारी की हत्या में शामिल आतंकवादियों के 2 कथित सहयोगियों को यहां शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने 28 अक्टूबर 2018 को पुलिस अधिकारी उपनिरीक्षक इम्तियाज अहमद मीर की हत्या में शामिल आतंकवादियों के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। दोनों की पहचान पुलवामा के निवासी अंसार उल हक और उसकी प्रेमिका सैयद साइका अमीन के रूप में हुई है।
 
प्रवक्ता ने कहा कि अपराध में प्रयुक्त वाहन को भी पुलवामा पुलिस ने जब्त किया है। उन्होंने कहा कि जांच में खुलासा हुआ है कि वे हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के संपर्क में थे और उन्होंने मिलकर अपराध की साजिश रची थी। उन्होंने कहा कि अधिकारी की हत्या में शामिल आतंकवादी लियाकत अहमद वानी और वाजिद उल इस्लाम वानी को हाल में पुलवामा में हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एग्जिट पोल ने बढ़ाई बीजेपी की परेशानी, तैयार कर रही है प्लान बी